फोटो गैलरी

Hindi Newsकेजरीवाल के खिलाफ केस की सुनवाई 25 जनवरी को

केजरीवाल के खिलाफ केस की सुनवाई 25 जनवरी को

दिल्ली की एक अदालत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी के सदस्यों के खिलाफ पांच मामलों की सुनवाई 25 जनवरी को करेगी। इनमें से तीन मामले ऐसे हैं जिनमें केजरीवाल और आप सदस्यों के खिलाफ...

केजरीवाल के खिलाफ केस की सुनवाई 25 जनवरी को
एजेंसीSat, 04 Jan 2014 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की एक अदालत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी के सदस्यों के खिलाफ पांच मामलों की सुनवाई 25 जनवरी को करेगी। इनमें से तीन मामले ऐसे हैं जिनमें केजरीवाल और आप सदस्यों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किए जा चुके हैं। केजरीवाल और आप के सदस्यों के खिलाफ 2012 में विरोध प्रदर्शनों के दौरान गैर-कानूनी तरीके से जमावड़ा लगाने सहित कई अन्य आरोप हैं।

केजरीवाल के खिलाफ कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाले के मुददे पर किए गए प्रदर्शन के दौरान निषेधाज्ञा के उल्लंघन और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास तक मार्च की अगुवाई करने के मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया गया है।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट जय थरेजा ने मामले की सुनवाई के लिए 25 जनवरी की तारीख तय की और दिल्ली पुलिस तथा केजरीवाल के मंत्रिमंडल सहयोगी मनीष सिसोदिया सहित अन्य आरोपियों को निर्देश दिया कि वे आरोप-पत्रों के साथ दायर किए गए सबूतों का परीक्षण करें।

अदालत ने कहा कि दोनों पक्षों को निर्देश दिया जाता है कि वे पुलिस द्वारा इकट्ठा किए गए सबूतों का परीक्षण करें। अदालत ने केजरीवाल, सिसोदिया और अन्य आरोपियों की वह अर्जी भी मंजूर कर ली जिसमें उन्होंने आज अदालत में व्यक्तिगत तौर पर पेश होने से छूट मांगी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें