फोटो गैलरी

Hindi Newsराहुल योग्य, मोदी का प्रधानमंत्री बनना विनाशकारी: पीएम

राहुल योग्य, मोदी का प्रधानमंत्री बनना विनाशकारी: पीएम

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि वह तीसरी बार पीएम उम्मीदवार की दौड़ में नहीं हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस पद के लिए योग्य उम्मीदवार हैं। इस दौरान उन्होंने भाजपा के पीएम उम्मीदवार...

राहुल योग्य, मोदी का प्रधानमंत्री बनना विनाशकारी: पीएम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 04 Jan 2014 01:21 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि वह तीसरी बार पीएम उम्मीदवार की दौड़ में नहीं हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस पद के लिए योग्य उम्मीदवार हैं। इस दौरान उन्होंने भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उनका प्रधानमंत्री बनना देश के लिए विनाशकारी होगा।

राष्ट्रीय मीडिया सेंटर में प्रधानमंत्री ने कल संवाददाताओं से बातचीत की। अपेक्षा के अनुरूप उन्होंने सवाल-जवाब से पहले ही साफ कर दिया कि वह तीसरी बार यूपीए की ओर से प्रधानमंत्री का पद नहीं संभालेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि यदि उनके गठबंधन को लोकसभा चुनाव में फिर से जनादेश मिला, तो कोई युवा प्रधानमंत्री का पद संभालेगा।

करीब डेढ़ घंटे के दौरान प्रधानमंत्री से 53 सवाल पूछे गए। ज्यादातर सवाल उनकी सरकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप से खराब हुई छवि और फैसले न कर पाने की क्षमता से जुड़े थे। प्रधानमंत्री ने इस आलोचना को खारिज किया कि उनका नेतृत्व कमजोर था।

उन्होंने दोहराया कि विपक्ष व समकालीन मीडिया की तुलना में इतिहासकार उनके प्रति ज्यादा उदार रहेंगे। इस दौरान पीएम ने दावा किया कि पिछले 10 वर्षों में उन्होंने अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने की कोशिश की है। इस दौरान उन्होंने गठबंधन सरकार चलाने के लिए अपनी पीठ भी थपथपाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें