फोटो गैलरी

Hindi Newsयुकी चेन्नई ओपन के क्वार्टर फाइनल में

युकी चेन्नई ओपन के क्वार्टर फाइनल में

युकी भांबरी घरेलू सरजमीं पर एटीपी विश्व टूर प्रतियोगिता के एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले तीसरे भारतीय बने जब दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी फाबियो फोगनीनी के अनफिट होने के कारण दूसरे दौर के...

युकी चेन्नई ओपन के क्वार्टर फाइनल में
एजेंसीThu, 02 Jan 2014 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

युकी भांबरी घरेलू सरजमीं पर एटीपी विश्व टूर प्रतियोगिता के एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले तीसरे भारतीय बने जब दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी फाबियो फोगनीनी के अनफिट होने के कारण दूसरे दौर के मैच से हटने पर उन्होंने चेन्नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के अंतिम आठ में प्रवेश किया।

यह युकी के करियर की सबसे बड़ी जीत है। पैर की चोट से जूझ रहे इटली के फोगनीनी से उस समय मैच से हटने का फैसला किया जब पहला सेट 1-6 से गंवाने के बाद दूसरे सेट में स्कोर 5-5 से बराबर चल रहा था। इससे पहले फोगनीनी युगल स्पर्धा से भी हट गए था जहां उन्हें भारत के अनुभवी लिएंडर पेस के साथ जोड़ी बनानी थी। इस जोड़ी को दूसरी वरीयता मिली थी।

दुनिया के 195वें नंबर के खिलाड़ी युकी सोमदेव देववर्मन और लिएंडर पेस के साथ चेन्नई ओपन के एकल सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद तीसरे भारतीय हैं। सोमदेव 2009 में उप विजेता रहे थे जबकि पेस ने 1998 में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी जब इस टूर्नामेंट को गोल्ड फ्लेक ओपन के नाम से जाना जाता था।
 
अब युकी कल पहली बार एटीपी टूर पर किसी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में उतरेंगे। वह अगले दौर में कनाडा के दुनिया के 32वें नंबर के खिलाड़ी वासेक पोसपिसिल और ताइपे के दुनिया के 66वें नंबर के खिलाड़ी येन सुन ल्यू के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें