फोटो गैलरी

Hindi Newsआईआईटी खड़गपुर का रिकार्ड, 1000 छात्रों को नौकरी

आईआईटी खड़गपुर का रिकार्ड, 1000 छात्रों को नौकरी

सारे आईआईटी के बीच अपने एक हजार से ज्यादा छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट के पहले चरण में नौकरी की पेशकश के साथ आईआईटी खड़गपुर ने रिकार्ड बना दिया है। अधिकारियों ने आज बताया कि दिसंबर में खत्म प्लेसमेंट...

आईआईटी खड़गपुर का रिकार्ड, 1000 छात्रों को नौकरी
एजेंसीWed, 01 Jan 2014 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

सारे आईआईटी के बीच अपने एक हजार से ज्यादा छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट के पहले चरण में नौकरी की पेशकश के साथ आईआईटी खड़गपुर ने रिकार्ड बना दिया है।

अधिकारियों ने आज बताया कि दिसंबर में खत्म प्लेसमेंट के पहले चरण में खड़गपुर परिसर के करीब 1010 छात्रों ने नौकरी की पेशकश स्वीकार की।

आईआईटी मुंबई में 900 छात्रों को नौकरी की पेशकश हुई, जबकि आईआईटी दिल्ली में 750 और आईआईटी कानपुर में करीब 700 छात्रों को इसका मौका मिला।

आईआईटी अधिकारियों ने बताया कि आईआईटी सिस्टम में पहले चरण में अधिकतम छात्रों को नौकरी के साथ खड़गपुर ने नया रिकार्ड तय किया है। गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, ऑरेकल, शेल, डायचे बैंक, आईटीसी क्रेडिट सुइस, एबॉट तथा फ्लिपकार्ट और हाउसिंग डॉट कॉम जैसी नयी कंपनियों ने नौकरी की पेशकश की।

अमेरिका स्थित एक कंपनी की तरफ से सबसे महंगे पैकेज की पेशकश में आईआईटी के एक छात्र को सालाना 1.25 लाख डॉलर :करीब 77 लाख रुपये: के लिए अनुबंधित किया गया। सबसे अधिक घरेलू पैकेज 37 लाख रुपये का रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें