फोटो गैलरी

Hindi Newsवीरभद्र के खिलाफ जांच कर रही है सीबीआई

वीरभद्र के खिलाफ जांच कर रही है सीबीआई

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनके परिवार के नाम पर एक बैंक खाते में पांच करोड़ रुपये जमा कराने के बीमा एजेंट के दावे की सीबीआई जांच कर रही है। एजेंसी ने वीबीएस के नाम से 2.8 करोड़...

वीरभद्र के खिलाफ जांच कर रही है सीबीआई
एजेंसीMon, 30 Dec 2013 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनके परिवार के नाम पर एक बैंक खाते में पांच करोड़ रुपये जमा कराने के बीमा एजेंट के दावे की सीबीआई जांच कर रही है। एजेंसी ने वीबीएस के नाम से 2.8 करोड़ रुपये के कथित भुगतान की जांच शुरू कर दी है।

स्टेट ट्रेडिंग कारपोरेशन की तरफ से दर्ज कराई गई शिकायत पर एजेंसी ने पिछले वर्ष अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिक जांच (पीई) दर्ज की थी। सीबीआई ने हाल में एक बीमा एजेंट का बयान दर्ज किया जिसके बारे में बताया जाता है कि उसने सिंह और उनके परिवार के बैंक खाते में जीवन बीमा पॉलिसी के तहत पांच करोड़ रुपये जमा कराए।

आयकर विभाग ने 2010 में मुंबई के इस्पात इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अंदरूनी कागजात जब्त किए थे जिसमें वीबीएस और एपीएस टू एमओएस जैसे शब्दों का जिक्र था जिसके बाद पिछले वर्ष सिंह विवादों के घेरे में आ गए थे। सूची में लाभार्थी वीबीएस के नाम चार प्रविष्टि थी जिसकी राशि अक्तूबर 2009 से अक्तूबर 2010 के बीच कुल 2.8 करोड़ रुपये बन रही थी। सिंह ने इस बारे में सभी आरोपों से इंकार किया है जो 28 मई 2009 से 18 जनवरी 2011 के बीच केन्द्रीय इस्पात मंत्री थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें