फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली के मंत्री, अधिकारी नहीं करेंगे लालबत्ती का इस्तेमाल

दिल्ली के मंत्री, अधिकारी नहीं करेंगे लालबत्ती का इस्तेमाल

वीआईपी संस्कृति खत्म करने का अपना वादा पूरा करते हुए दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने निर्णय किया कि उसके मंत्री और अधिकारी लाल बत्ती का इस्तेमाल नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की...

दिल्ली के मंत्री, अधिकारी नहीं करेंगे लालबत्ती का इस्तेमाल
एजेंसीSat, 28 Dec 2013 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

वीआईपी संस्कृति खत्म करने का अपना वादा पूरा करते हुए दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने निर्णय किया कि उसके मंत्री और अधिकारी लाल बत्ती का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की पहली बैठक में यह फैसला किया गया। बैठक के बाद दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली सरकार के कोई मंत्री या अधिकारी लाल बत्ती का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

मंत्रिमंडल ने यह भी निर्णय किया कि किसी भी अधिकारी को कोई निजी सुरक्षा अधिकारी या सुरक्षा वाहन मुहैया नहीं कराया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि खतरे की आशंका के आधार पर सुरक्षा दी जायेगी। अपने घोषणापत्र में आप ने दिल्ली में वीआईपी संस्कृति समाप्त करने का वादा किया था।

मुख्यमंत्री ने बाद में कहा कि नौकरशाहों को परेशान नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैंने उनसे ईमानदारी से काम करने को कहा है। पिछले शासन के करीब रहे कुछ नौकरशाहों में आशंका थी कि नया शासन उन्हें निशाना बना सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें