फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिकी अदालत ने बादल के खिलाफ खारिज कर दिया मामला

अमेरिकी अदालत ने बादल के खिलाफ खारिज कर दिया मामला

अमेरिका की एक अदालत ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन का मामला खारिज कर दिया और कहा कि न्यूयार्क स्थित सिख समूह ने कभी भी बादल को व्यक्तिगत रूप से सम्मन...

अमेरिकी अदालत ने बादल के खिलाफ खारिज कर दिया मामला
एजेंसीTue, 24 Dec 2013 02:52 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की एक अदालत ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन का मामला खारिज कर दिया और कहा कि न्यूयार्क स्थित सिख समूह ने कभी भी बादल को व्यक्तिगत रूप से सम्मन नहीं दिया।
   
सातवें सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स ने अपने आदेश में कहा कि सिख फोर जस्टिस (एसएफजे) ने बादल से जुड़े संघीय अदालत के सम्मन कार्यान्वित नहीं किए। एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया कि सिखों के अधिकार के लिए काम करने वाले समूह एसएफजे और सिमरनजीत सिंह मान की अध्यक्षता वाला शिरोमणि अकाली दल (अमतसर) यह स्थापित करने के लिए अब एक हिरासत के लिए प्रस्ताव दायर करेगा कि हेग (अंतरराष्ट्रीय न्यायालय) के माध्यम से बादल से जुड़ी सम्मन की वैकल्पिक सेवा पूरी की गयी।
    
कोर्ट ऑफ अपील्स द्वारा मामला खारिज करने के बाद यह बयान दिया गया। गौरतलब है कि एसएफजे ने दावा किया था कि बादल को व्यक्तिगत तौर पर 9 अगस्त को ओक क्रीक हाई स्कूल में संघीय अदालत के सम्मन सौंपे गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें