फोटो गैलरी

Hindi Newsकेजरीवाल 26 दिसंबर को लेना चाहते हैं शपथ

केजरीवाल 26 दिसंबर को लेना चाहते हैं शपथ

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग से अनुरोध किया कि उन्हें 26 दिसंबर को रामलीला मैदान में शपथ लेने की इजाजत दी जाये जहां से भ्रष्टाचार निरोधक आंदोलन शुरू हुआ था। जंग...

केजरीवाल 26 दिसंबर को लेना चाहते हैं शपथ
एजेंसीMon, 23 Dec 2013 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग से अनुरोध किया कि उन्हें 26 दिसंबर को रामलीला मैदान में शपथ लेने की इजाजत दी जाये जहां से भ्रष्टाचार निरोधक आंदोलन शुरू हुआ था।

जंग के साथ आधे घंटे तक चली बैठक में केजरीवाल ने उन्हें दिल्ली में सरकार बनाने के अपने पार्टी के फैसले से अवगत कराया और उनसे अनुरोध किया कि वह 26 दिसंबर को रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह की अनुमति दें।

रामलीला मैदान ही वह स्थल हैं जहां अन्ना हजारे ने केजरीवाल तथा अन्य के साथ दो साल पहले रामलीला मैदान में भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन शुरू किया था।

सूत्रों ने बताया कि उपराज्यपाल ने उनके एवं केजरीवाल के बीच हुए सारे विचार विमर्श की रिपोर्ट और आप नेता का पत्र राष्ट्रपति के पास भेजा है। उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि उनका कार्यालय अब राष्ट्रपति से सरकार बनाने के बारे में अनुमति मिलने की प्रतीक्षा कर रहा है।

केजरीवाल ने आज कहा कि आम आदमी पार्टी ने उप राज्यपाल को एक पत्र देकर सरकार बनाने की इच्छा जतायी है। उन्होंने कहा कि हमें उप राज्यपाल ने 14 दिसंबर को सरकार गठन के बारे में विचार विमर्श के लिए बुलाया था। हमने उनसे निर्णय लेने के लिए समय मांगा था, क्योंकि हमारी आम लोगों की सरकार है और हम उनकी राय जानना चाहते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की आज सुबह हुई बैठक के बाद सरकार बनाने का निर्णय किया गया। इस बैठक में रायशुमारी के नतीजों की चर्चा की गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें