फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तर कोरिया ने दी दक्षिण कोरिया पर हमले की धमकी

उत्तर कोरिया ने दी दक्षिण कोरिया पर हमले की धमकी

उत्तर कोरिया ने धमकी दी है कि वह दक्षिण कोरिया पर बगैर पूर्व सूचना के हमला कर सकता है। उत्तर कोरिया ने सप्ताह के प्रारम्भ में अपने नेता किम जोंग-इल की दूसरी पुण्यतिथि पर प्योंगयांग के खिलाफ रैली...

उत्तर कोरिया ने दी दक्षिण कोरिया पर हमले की धमकी
एजेंसीFri, 20 Dec 2013 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर कोरिया ने धमकी दी है कि वह दक्षिण कोरिया पर बगैर पूर्व सूचना के हमला कर सकता है। उत्तर कोरिया ने सप्ताह के प्रारम्भ में अपने नेता किम जोंग-इल की दूसरी पुण्यतिथि पर प्योंगयांग के खिलाफ रैली आयोजित किए जाने के विरोध में यह धमकी दी है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद को गुरुवार को उत्तर कोरिया राष्ट्रीय सुरक्षा आयोग की तरफ से एक फैक्स मिला, जिसमें दक्षिण कोरिया पर बगैर पूर्व सूचना के हमले की धमकी दी गई थी।

यह धमकी तब आई है, जब मंगलवार को कुछ कट्टरपंथी संगठनों ने जांग सांग थीक को दी गई फांसी के लिए सियोल में किम जोंग-उन प्रशासन के खिलाफ रैली आयोजित की। उत्तर कोरिया ने इस रैली की निंदा करते हुए इसे देश के गौरव का अपमान बताया और दक्षिण अफ्रीका से बदला लेने की शपथ ली।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता किम मिन-सियाक ने कहा कि मंत्रालय ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए किसी भी तरह के उकसावे पर कठोर कार्रवाई की बात कही है। किम ने कहा कि हम उत्तर कोरिया की सैन्य गतिविधि पर बराबर नजर रखे हुए हैं, और किसी भी तरह के उकसावे पर कठोर कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैं।

उन्होंने हालांकि, यह भी कहा कि अभी उत्तर कोरिया की सेना की असाधारण गतिविधि नहीं दिखी है और वे दिसंबर की शुरुआत से नियमित सैन्य अभ्यास कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें