फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय राजनयिकों के सम्मान की रक्षा होगी: सलमान खुर्शीद

भारतीय राजनयिकों के सम्मान की रक्षा होगी: सलमान खुर्शीद

अमेरिका में भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागाडे की गिरफ्तारी एवं उनके साथ हुये र्दुव्‍यवहार पर भारत सरकार ने कडी नाराजगी जताते हुये कहा है कि देश के सम्मान की रक्षा के लिये हर जरूरी कदम उठाये...

भारतीय राजनयिकों के सम्मान की रक्षा होगी: सलमान खुर्शीद
एजेंसीWed, 18 Dec 2013 03:19 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागाडे की गिरफ्तारी एवं उनके साथ हुये र्दुव्‍यवहार पर भारत सरकार ने कडी नाराजगी जताते हुये कहा है कि देश के सम्मान की रक्षा के लिये हर जरूरी कदम उठाये जायेंगे।
       
विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने आज लोकसभा में शून्य प्रहर के दौरान कहा कि सरकार ने इस मामले मे तत्काल कदम उठाये हैं, ताकि भारतीय राजनयिक के सम्मान की रक्षा हो सके तथा उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने कहा कि भारत और अमरीका के कानून में टकराव हो सकता है, लेकिन मानवता और देश के सम्मान का तकाजा है कि इस संबंध में जो भी उचित कार्रवाई होगी, भारत सरकार करेगी।
       
खुर्शीद ने कहा कि भारतीय राजनयिक के साथ अमेरिका की ओर से की गई कार्रवाई से देश के सम्मान को ठेस पहुंची है और भारत सरकार देश का प्रतिनिधित्व करने वाली महिला के सम्मान में की गयी गुस्ताखी की घोर निंदा करती है।
       
उन्होंने कहा कि भारतीय अधिकारी ने कोई गलत काम नहीं किया है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें हिरासत में लिया गया तथा उनके साथ र्दुव्‍यवहार किया गया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने अमरीकी कार्रवाई के विरोध में कई कडे कदम उठाये है। जिसके तहत भारत में अमरीकी अधिकारियों को दी जानी वाली विशेष सुविधायें वापस ले ली गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें