फोटो गैलरी

Hindi Newsपूरी दुनिया ही पुरुष प्रधान है माधुरी

पूरी दुनिया ही पुरुष प्रधान है : माधुरी

अपनी आगामी महिला प्रधान फिल्म ‘डेढ़ इश्किया’ के प्रचार में व्यस्त अभिनेत्री माधुरी दीक्षित स्वीकारती हैं कि दुनिया पर पुरुषों का प्रभुत्व है। उनका कहना है ऐसे में अपनी पहचान कैसे बनाए, यह...

पूरी दुनिया ही पुरुष प्रधान है : माधुरी
एजेंसीSun, 15 Dec 2013 10:33 AM
ऐप पर पढ़ें

अपनी आगामी महिला प्रधान फिल्म ‘डेढ़ इश्किया’ के प्रचार में व्यस्त अभिनेत्री माधुरी दीक्षित स्वीकारती हैं कि दुनिया पर पुरुषों का प्रभुत्व है। उनका कहना है ऐसे में अपनी पहचान कैसे बनाए, यह महिला पर ही निर्भर करता है।

यह पूछे जाने पर कि क्या शादी के बाद अभिनेत्री के लिए विकल्प कम हो जाते हैं या उन्हें लगता है कि फिल्मोद्योग में पुरुषों का वर्चस्व है? माधुरी ने कहा कि पूरी दुनिया ही पुरुष प्रधान है।

उन्होंने बताया कि यहां अंतर होगा, लेकिन अपने लिए जगह बनाने और अपने अधिकारों के लिए लड़ने की जिम्मेदारी महिलाओं पर ही है। बार-बार स्वयं को साबित करने के लिए महिलाओं को पुरुषों की तुलना में दो गुनी मेहनत करनी होगी।

‘दिल’, ‘बेटा’ और ‘दिल तो पागल है’ सरीखी फिल्मों में अभिनय कर चुकीं माधुरी ने कहा लेकिन बदले में आपको जो कुछ मिलता है वह बहुत संतोषजनक है।

46 की उम्र में भी माधुरी पहले की तरह ही खूबसूरत दिखती हैं।

खूबसूरती का राज पूछे जाने पर दो बच्चों की मां माधुरी ने कहा कि अनुशासन सबसे बड़ा राज है। अनुशासन से बड़ा कोई राज नहीं। मेरा खानपान, जीवनशैली और आदतें...मुझे कोई बुरी आदत नहीं है। यह सभी चीजें मेरे चेहरे और शरीर पर झलकती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें