फोटो गैलरी

Hindi Newsचोंग वेई सुपर सीरीज फाइनल्स जीतने से एक कदम दूर

चोंग वेई सुपर सीरीज फाइनल्स जीतने से एक कदम दूर

दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी ली चोंग वेई ने बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरीज फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई जिससे वह रिकार्ड चौथी बार यह खिताब जीतने से सिर्फ एक जीत दूर हैं। वर्ष 2008 से...

चोंग वेई सुपर सीरीज फाइनल्स जीतने से एक कदम दूर
एजेंसीSat, 14 Dec 2013 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी ली चोंग वेई ने बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरीज फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई जिससे वह रिकार्ड चौथी बार यह खिताब जीतने से सिर्फ एक जीत दूर हैं।

वर्ष 2008 से 2010 तक सुपर सीरीज फाइनल्स का खिताब जीतने वाले मलेशिया के चोंग वेई ने सेमीफाइनल में डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसन को 40 मिनट में 21-14, 21-16 से हराया।
 सर्वाधिक खिताब जीतने का रिकार्ड फिलहाल चोंग वेई वेई के अलावा चीन की वैंग शियोली और यू यांग की महिला युगल जोड़ी तथा माथियास बो और कार्सटन मोगेनसन की डेनमार्क की पुरुष युगल जोड़ी के नाम संयुक्त रूप से दर्ज हैं। इन सभी ने तीन-तीन बार खिताब जीते हैं। चोंग वेई ने इससे पहले ग्रुप चरण के शुक्रवार को जोर्गेनसन को 23-21, 24-22 से हराया था।

मलेशिया का यह खिलाड़ी फाइनल में इंडोनेशिया के टामी सुगियार्तो और जापान के केनिची टैगो के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा। महिला एकल में चीन की ली शुएरूई ने दक्षिण कोरिया की बेई जू योन के खिलाफ 21-15, 21-9 की आसान जीत दर्ज की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें