फोटो गैलरी

Hindi Newsसपा ने दी चेतावनी, अविश्वास प्रस्ताव का कर सकती समर्थन

सपा ने दी चेतावनी, अविश्वास प्रस्ताव का कर सकती समर्थन

संप्रग को बाहर से समर्थन दे रही समाजवादी पार्टी ने लोकपाल विधेयक लाए जाने से नाखुशी जताते हुए चेतावनी दी कि लोकसभा में अगर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया तो वह उसके पक्ष में वोट...

सपा ने दी चेतावनी, अविश्वास प्रस्ताव का कर सकती समर्थन
एजेंसीFri, 13 Dec 2013 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

संप्रग को बाहर से समर्थन दे रही समाजवादी पार्टी ने लोकपाल विधेयक लाए जाने से नाखुशी जताते हुए चेतावनी दी कि लोकसभा में अगर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया तो वह उसके पक्ष में वोट करेगी।

सपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अगर अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है तो हम उसका समर्थन करेंगे। हालांकि 22 सांसदों वाली इस पार्टी ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि अविश्वास प्रस्ताव का वह हिस्सा नहीं बनेगी।

सीमांध्र के छह कांग्रेस सांसदों और तेदेपा तथा वाएसआर कांग्रेस के सांसदों ने सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस लोकसभा अध्यक्ष को दिया है। इन पर विचार करने के लिए नोटिस को कम से कम 50 सांसदों के समर्थन की आवश्यकता होगी।

सपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि हम अविश्वास प्रस्ताव के नोटिसों का समर्थन नहीं करेंगे। लेकिन अगर अविश्वास प्रस्ताव लिया जाता है तो हम उसका समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि सपा अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन इसलिए करेगी, क्योंकि पार्टी छोटे राज्यों के खिलाफ है।

पार्टी नेताओं ने कहा कि सरकार अगर लोकपाल विधेयक लाती है तो सपा कड़ा रूख अख्तियार करेगी। सपा नेता इस बात की आशंका जताते चुके हैं लोकपाल कानून लागू होने से पुलिस राज कायम हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें