फोटो गैलरी

Hindi Newsसंयुक्त राष्ट्र महासचिव को मिली सीरिया पर रिपोर्ट

संयुक्त राष्ट्र महासचिव को मिली सीरिया पर रिपोर्ट

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून को सीरिया में रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल के आरोपों की जांच के लिए संयुक्त राष्ट्र अभियान की अंतिम रिपोर्ट मिल गई है। गुरुवार की रात रिपोर्ट मिलने के बाद बान ने...

संयुक्त राष्ट्र महासचिव को मिली सीरिया पर रिपोर्ट
एजेंसीFri, 13 Dec 2013 05:46 PM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून को सीरिया में रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल के आरोपों की जांच के लिए संयुक्त राष्ट्र अभियान की अंतिम रिपोर्ट मिल गई है। गुरुवार की रात रिपोर्ट मिलने के बाद बान ने कहा कि मैंने रिपोर्ट नहीं पढ़ी है, लेकिन इस बयान के तुरंत बाद मैं इसे पढूंगा। यह रिपोर्ट शीघ्र ही नि:शस्त्रीकरण कार्यालय की वेबसाइट पर पोस्ट कर दिया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि मेरे प्रवक्ता लिंक भेजना सुनिश्चित करेंगे और जितनी जल्दी हो सकेगा ट्वीट करेंगे। शुक्रवार दोपहर को मैं महासभा को संक्षिप्त संबोधित करूंगा और सोमवार को मैं सुरक्षा परिषद को संबोधित करूंगा।

यह कहते हुए कि इस वर्ष मार्च में सीरिया में रासायनिक हथियार के इस्तेमाल का पहला आरोप सामने आने के बाद बहुत कुछ घटित हो चुका है, उन्होंने कहा कि सीरियाई सरकार भलीभांति जानती है कि उसके पास रासायनिक हथियार है और इसके बाद वह रासायनिक हथियार करार में शामिल हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें