फोटो गैलरी

Hindi Newsअन्ना के अनशन का चौथा दिन, MNS ने किया समर्थन

अन्ना के अनशन का चौथा दिन, MNS ने किया समर्थन

भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्षनाद बजाने वाले अन्ना हजारे का संसद में जन लोकपाल विधेयक पारित कराने की मांग पर अनिश्चितकालीन अनशन आज चौथे दिन प्रवेश कर गया, जबकि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने उनके आंदोलन का...

अन्ना के अनशन का चौथा दिन, MNS ने किया समर्थन
एजेंसीFri, 13 Dec 2013 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्षनाद बजाने वाले अन्ना हजारे का संसद में जन लोकपाल विधेयक पारित कराने की मांग पर अनिश्चितकालीन अनशन आज चौथे दिन प्रवेश कर गया, जबकि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने उनके आंदोलन का समर्थन किया।
     
हजारे ने कहा है कि जब तक संसद में जन लोकपाल विधेयक पारित नहीं हो जाता, वह अपना अनशन नहीं तोड़ेंगे। वह जनतंत्र मोर्चा के बैनर तले महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्धी में यादवबाबा मंदिर के निकट अनशन कर रहे हैं।
     
इस बीच, हजारे के समर्थक उनके आंदोलन की हिमायत करने पुणे और औरंगाबाद जैसी जगहों से रालेगण सिद्धी पहुंचे हैं।
     
एमएनएस नेता बाला नंदगांवकर ने कहा कि वह अपनी पार्टी की तरफ से समर्थन देने के लिए हजारे से मुलाकात करेंगे। वह रालेगणसिद्धी रवाना हो गए हैं। नंदगांवकर ने कहा, हम महसूस करते हैं कि अन्ना ने जो मुद्दा उठाया है वह सही है। हम विधेयक का विरोध कर रही पार्टियों से आग्रह करते हैं कि वे उसे अपना समर्थन दें।
    
उम्मीद की जा रही है कि पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी कल से हजारे के साथ अनशन में शामिल हों। सरकार ने कहा कि वह संसद के शरद सत्र के दौरान जन लोकपाल विधेयक पारित कराने के प्रति गंभीर है। उधर, हजारे ने कहा है कि जब तक विधेयक पारित नहीं होता उनका अनशन जारी रहेगा।
     
हजारे ने कल प्रधानमंत्री कार्यालय को एक पत्र भेजा था। उसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि इस मुद्दे पर सरकार का र्ख लोकतंत्र के साथ धोखाधड़ी है, क्योंकि यह मुद्दा संसद की कार्यसूची में नहीं है।
     
आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं का एक दल कल हजारे से मिला था और एक प्रभावी जन लोकपाल के लिए उनके संघर्ष का समर्थन जारी रखने का प्रण किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें