फोटो गैलरी

Hindi Newsसैमसंग पेटेंट मामले में एप्पल से हारी

सैमसंग पेटेंट मामले में एप्पल से हारी

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स को कोरिया में धुर विरोधी एप्पल से पेटेंट के एक मामले में हार का सामना करना पड़ा। सियोल की एक अदालत ने इस मामले में अपने फैसले में...

सैमसंग पेटेंट मामले में एप्पल से हारी
एजेंसीThu, 12 Dec 2013 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स को कोरिया में धुर विरोधी एप्पल से पेटेंट के एक मामले में हार का सामना करना पड़ा। सियोल की एक अदालत ने इस मामले में अपने फैसले में कहा कि एप्पल ने अपने आईफोन में सैमसंग के पेटेंट का उल्लंघन नहीं किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक सियोल केंद्रीय जिला अदालत ने गुरुवार के फैसले में कहा कि सैमसंग ने एप्पल द्वारा जिन तीन पेटेंट के उल्लंघन का दावा किया है, उनमें से दो को सैमसंग का विशिष्ट पेटेंट नहीं माना जा सकता और तीसरे मामले में सैमसंग और एप्पल की प्रौद्योगिकी को समान नहीं माना जा सकता है।

सैमसंग और एप्पल दुनिया की दो बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां हैं और दोनों 10 से अधिक देशों में पेटेंट को लेकर एक दूसरे के साथ कानूनी लड़ाई में उलझी हुई हैं। नवंबर में अमेरिका के एक न्यायालय ने एक फैसले में सैमसंग को क्षतिपूर्ति के तौर पर एप्पल को 29 करोड़ डॉलर भुगतान करने का आदेश दिया था।

इस मामले में यह साबित हुआ था कि सैमसंग ने एप्पल के आईएफोन और आईपैड के महत्वपूर्ण फीचरों की नकल की है। इसी तरह अगस्त 2012 में पेटेंट के एक अन्य मामले में सियोल की एक अन्य अदालत में एप्पल की सैमसंग से हार हुई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें