फोटो गैलरी

Hindi Newsशुक्रवार को वसुंधरा के शपथ-ग्रहण में होंगे चंद्रबाबू नायडू

शुक्रवार को वसुंधरा के शपथ-ग्रहण में होंगे चंद्रबाबू नायडू

भाजपा से लगाव बढ़ने का संकेत देते हुए तेलगू देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू शुक्रवार को जयपुर जाएंगे और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के शपथ-ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। भाजपा ने...

शुक्रवार को वसुंधरा के शपथ-ग्रहण में होंगे चंद्रबाबू नायडू
एजेंसीThu, 12 Dec 2013 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा से लगाव बढ़ने का संकेत देते हुए तेलगू देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू शुक्रवार को जयपुर जाएंगे और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के शपथ-ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

भाजपा ने शपथ-ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए चंद्रबाबू को न्योता दिया है जिसमें गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। जब प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर नरेंद्र मोदी का नाम घोषित किया गया था और तेदेपा को कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने के लिए हाथ मिलाने का संदेश दिया गया था, तभी से चंद्रबाबू अपने पुराने सहयोगी के साथ तालमेल बैठाने की तैयारी कर रहे हैं।

शुरुआत में भाजपा की आंध्र प्रदेश की इकाई तेदेपा के साथ गठजोड़ के विरोध में थी, लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के सुझावों के बाद पिछले दिनों इस विषय पर सहमति बन गयी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने संकेत दिया कि राज्य के विभाजन के बाद वे सीमांध्र में तेदेपा के साथ गठबंधन कर सकते हैं।

तेदेपा के सूत्रों ने कहा कि इसी पृष्ठभूमि में चंद्रबाबू को न केवल वसुंधरा राजे के शपथ-ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है, बल्कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के शपथ-ग्रहण समारोह में भी शमिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया।

सूत्रों ने बताया कि चंद्रबाबू मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ नहीं जा सके लेकिन वह कल जयपुर जाएंगे। संभावना जताई जा रही है कि आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयपुर यात्रा के दौरान नरेंद्र मोदी से आमने-सामने बातचीत कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें