फोटो गैलरी

Hindi Newsचुंगी नाका तोड़फोड़ मामला: नीतेश राणे जमानत पर रिहा

चुंगी नाका तोड़फोड़ मामला: नीतेश राणे जमानत पर रिहा

महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री नारायण राणे के पुत्र नीतेश राणे तथा तीन अन्य को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। नीतेश को अपने समर्थकों के साथ चुंगी नाका को क्षतिग्रस्त करने और राज्य लोक निर्माण विभाग के...

चुंगी नाका तोड़फोड़ मामला: नीतेश राणे जमानत पर रिहा
एजेंसीWed, 04 Dec 2013 02:41 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री नारायण राणे के पुत्र नीतेश राणे तथा तीन अन्य को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। नीतेश को अपने समर्थकों के साथ चुंगी नाका को क्षतिग्रस्त करने और राज्य लोक निर्माण विभाग के कार्यकर्ताओं पर हमला करने के आरोप में कल गिरफ्तार किया गया था।
   
मापुसा के न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम श्रेणी) ने नीतेश तथा तीन अन्य को जमानत दे दी। इन लोगों को कल देर रात ही रिहा कर दिया गया। परनेम पुलिस ने नीतेश सहित नौ लोगों को कल शाम गिरफ्तार किया था। अदालत से चार आरोपियों को जमानत मिल गई जबकि पांच अन्य को आज हिरासत में लिया जाएगा।
   
नीतेश की अगुवाई में निजी कारों के काफिले से यह लोग गोवा जा रहे थे। गोवा महाराष्ट्र सीमा पर परनेम गांव में इन लोगों ने चुंगी नाका पर पथकर देने से मना कर दिया। गोवा से बाहर पंजीकृत वाहन जब गोवा में प्रवेश करते हैं, तो उनसे पथकर लिया जाता है।
   
चुंगी नाका के कर्मियों ने जब राणे की कार और उनके पीछे आ रही कारों से शुल्क मांगा तो उन्होंने नाके में तोड़फोड़ की और वहां तैनात गोवा लोकनिर्माण विभाग के तीन कर्मचारियों पर हमला किया। कभी शिवसेना में रहे नारायण राणे अब कांग्रेस में हैं। महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र की सीमाएं गोवा से लगती हैं और वहां राणे का खासा प्रभाव माना जाता है।
   
पूर्व मुख्यमंत्री राणे फिलहाल पथ्वीराज चव्हाण मंत्रिमंडल में उद्योग मंत्री हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें