फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार में नक्सली हमले के बाद जारी किया गया अलर्ट

बिहार में नक्सली हमले के बाद जारी किया गया अलर्ट

बिहार के औरंगाबाद जिले में नक्सली हमले में आठ पुलिसकर्मियों के शहीद हो जाने की घटना के बाद पूरे राज्य में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार देर रात वरिष्ठ...

बिहार में नक्सली हमले के बाद जारी किया गया अलर्ट
एजेंसीWed, 04 Dec 2013 03:05 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के औरंगाबाद जिले में नक्सली हमले में आठ पुलिसकर्मियों के शहीद हो जाने की घटना के बाद पूरे राज्य में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार देर रात वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरे मामले की समीक्षा की।

औरंगाबाद जिले के चन्द्रगढ़ गांव के नजदीक मंगलवार शाम नक्सलियों ने एक बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस जीप को उड़ा दिया था, जिसमें टंडवा के थाना प्रभारी अजय कुमार सहित सात पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र शर्मा ने बुधवार को बताया कि बिहार सैन्य बल के एक जवान का शव घटनास्थल से कुछ दूरी पर मिला है, जिससे शहीद पुलिसकर्मियों की संख्या आठ हो गई है। 

उन्होंने बताया कि घटना के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है तथा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सहयोग से पूरे जिले में नक्सलियों के खिलाफ  अभियान चलाया जा रहा है। घटना के बाद पूरे राज्य में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

इधर, मुख्यमंत्री ने राज्य के  शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें कई निर्देश दिए।  सचिवालय के अनुसार, बुधवार को भी मुख्यमंत्री ने एक बैठक बुलाई है जिसमें मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, गृह सचिव सहित शीर्ष अधिकारी मौजूद रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें