फोटो गैलरी

Hindi Newsब्राजील में विश्व कप स्टेडियम दुर्घटना में दो मरे

ब्राजील में विश्व कप स्टेडियम दुर्घटना में दो मरे

ब्राजील में अगले साल विश्व कप फुटबॉल के पहले मैच की मेजबानी करने जा रहे स्टेडियम में क्रेन गिर जाने से बुधवार को दो मजदूरों की मौत हो गई जिससे फिर यह सवाल उठने लगे हैं कि ब्राजील समय पर निर्माण कार्य...

ब्राजील में विश्व कप स्टेडियम दुर्घटना में दो मरे
एजेंसीThu, 28 Nov 2013 02:13 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्राजील में अगले साल विश्व कप फुटबॉल के पहले मैच की मेजबानी करने जा रहे स्टेडियम में क्रेन गिर जाने से बुधवार को दो मजदूरों की मौत हो गई जिससे फिर यह सवाल उठने लगे हैं कि ब्राजील समय पर निर्माण कार्य भी पूरा कर सकेगा या नहीं।
     
एरेना कोरिंथियंस साइट पर परिचालन निदेशक आंद्रेस सांचेस ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि छत पर 500 टन धातु का सामान ले जा रही क्रेन के गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई जिनकी उम्र 44 और 42 साल थी। एक अन्य मजदूर घायल हो गया।
    
उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन जांच चल रही है। उधर फीफा ने निर्माण कार्य पूरा करने के लिए ब्राजील को 31 दिसंबर तक की समय सीमा दी है। दुर्घटना के बारे में फीफा अध्यक्ष सेप ब्लाटर ने ट्विटर पर कहा कि मैं मजदूरों की मौत से दुखी हूं। उनके परिवारों को हमारी संवेदनायें।
   
हादसे में मरने वालों की संख्या अधिक हो सकती थी लेकिन लंच ब्रेक के कारण उनमें से अधिकांश बाहर थे। इस मैदान पर विश्व कप के उद्घाटन मैच के अलावा पांच और मैच होने वाले हैं जिनमें सेमीफाइनल शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें