फोटो गैलरी

Hindi Newsआयरलैंड और अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप के क्वालीफाई किया

आयरलैंड और अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप के क्वालीफाई किया

आयरलैंड और अफगानिस्तान ने रविवार को क्वालीफायर्स में अपने अपने मैच जीतकर अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया। आयरलैंड ने हांगकांग को 85 रन से हराया जो उसकी लगातार सातवीं...

आयरलैंड और अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप के क्वालीफाई किया
एजेंसीSun, 24 Nov 2013 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

आयरलैंड और अफगानिस्तान ने रविवार को क्वालीफायर्स में अपने अपने मैच जीतकर अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया। आयरलैंड ने हांगकांग को 85 रन से हराया जो उसकी लगातार सातवीं जीत है जबकि अफगानिस्तान ने कीनिया को 234 रन से पराजित किया जो इस एशियाई टीम की सात मैचों में छठी जीत है।

आज के परिणाम का मतलब है कि आयरलैंड और अफगानिस्तान अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहे और इस तरह से उन्होंने स्वत: ही विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। आयरलैंड ने लगातार चौथी बार विश्व टी20 के लिए क्वालीफाई किया है। इससे पहले वह 2009, 2010 और 2012 में इस टूर्नामेंट में खेल चुका है। अफगानिस्तान तीसरी बार टी20 विश्व कप में भाग लेगा। इससे पहले वह वेस्टइंडीज और श्रीलंका में इस टूर्नामेंट में खेल चुका है।

अब भी चार टीमों के पास क्वालीफाई करने का मौका है। हांगकांग अब नेपाल से जबकि संयुक्त अरब अमीरात बुधवार को हालैंड से भिड़ेगा। इन मैचों में जीतने वाली टीम बांग्लादेश में अगले साल 16 मार्च से छह अप्रैल के बीच होने वाले टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें