फोटो गैलरी

Hindi Newsहर इंसान इमाम हुसैन की कुर्बानी से ले सबक

हर इंसान इमाम हुसैन की कुर्बानी से ले सबक

 संभल। हुसैनी अशरफी फेडरेशन के तत्वावधान में मकदसे इमाम हुसैन की शान में जलसे का आयोजन किया गया। जिसकी शुरुआत कुरआन की तिलावत से किया। इस दौरान कहा गया कि इमाम हुसैन की शहादत ने कयामत तक के...

हर इंसान इमाम हुसैन की कुर्बानी से ले सबक
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 21 Nov 2013 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

 संभल। हुसैनी अशरफी फेडरेशन के तत्वावधान में मकदसे इमाम हुसैन की शान में जलसे का आयोजन किया गया। जिसकी शुरुआत कुरआन की तिलावत से किया। इस दौरान कहा गया कि इमाम हुसैन की शहादत ने कयामत तक के लिए इंसानों के सामने अच्छाई और बुराई का फर्क उजागर कर दिया। नगर के मोहल्ला मंडी कशिनदास सराय में आयोजित जलसे की शुरुआत मौलाना मोहम्मद इस्माइल अशरफी ने कुरआन की तिलावत से किया। इसके बाद हाफिज मोहम्मद हसन, मौलाना बसीर, सलमान संभली आदि ने नातो मन्कबत पेश की।

किछौछा शरीफ से आए मौलाना हजरत सैय्यद नूरानी मियां ने तकरीर करते हुए का कि शहादते इमामे हुसैन कोई आम शहादत नहीं है बल्कि यह वह शहादत है कि जिसने कयामत तक के लिए इंसानों के सामने अच्छाई और बुराई का फर्क उजागर कर दिया। इमाम हुसैन की शहादत से न केवल मुसलमानों बल्कि तमाम इंसानों को सच्चाई की राह पर चलने और इस राह पर चलते रहने के लिए जान भी कुर्बान कर देने का सबक दिया। कहा गया कि इमाम हुसैन की यही शहादत हजरत इस्माईल की अधूरी कुर्बानी का बदला है।

इतना ही नहीं शहादते हुसैन ही शहादते रसूल है। इसके अलावा मौलाना सैय्यद जफर मसूद अशरफी किछौछवी ने कहा कि हर इंसान को इमाम हुसैन की शहादत से सबक हासिल करना चाहिए ताकि दुनिया से असत्य हमेशा के लिए मिट जाए और सत्य की रोशनी हर दिल और दिमाग में चमक जाए। मौलाना कलीम अशरफ ने भी अपनी तरक्की के जरिए इमाम हुसैन की बारगाह में नजरान-ए,अकीदत पेश किया। इस मौके पर तनवीर हुसैन अशरफी, हाफिज माजिद, तफसीर संभली, मशहूद अनवर, शाह फैसल, मोहम्मद शाहनूर, मोहम्मद आमिर, नोमान नवी, मोहम्मद मेहरान, हाफिज फरहान, अहमद मुत्तलबि, नौशाद हुसैन, तंजीम अशरफ आदि मौजूद रहे।

आखिर में मुल्क और कौम की तरक्की के लिए दुआ की गई। संचालन शायर सलमान संभली ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें