फोटो गैलरी

Hindi Newsपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती, राष्ट्र ने किया याद

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती, राष्ट्र ने किया याद

राष्ट्र ने आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 96वीं जयंती पर उन्हें याद किया और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तथा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दिवंगत नेता की समाधि पर जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।...

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती, राष्ट्र ने किया याद
एजेंसीTue, 19 Nov 2013 12:51 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्र ने आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 96वीं जयंती पर उन्हें याद किया और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तथा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दिवंगत नेता की समाधि पर जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।
   
उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी समाधि स्थल पर जाकर इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। नेताओं ने यहां यमुना तट पर इंदिरा गांधी के समाधि स्थल शक्ति स्थल पर जाकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
   
गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे, विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद तथा स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद समेत कई अन्य नेताओं ने इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर इंदिरा गांधी का एक रिकॉर्डिड भाषण बजाया गया और नेताओं ने तिरंगे के रंग के गुब्बारे छोड़े। इस दौरान भक्ति संगीत भी बजाया गया।
   
इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर 1917 को राजनीतिक रूप से प्रभावशाली नेहरू परिवार में हुआ था। वह देश की पहली महिला प्रधानमंत्री थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें