फोटो गैलरी

Hindi Newsबाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर हजारों ने दी श्रद्धांजलि

बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर हजारों ने दी श्रद्धांजलि

शिव सेना के दिवंगत प्रमुख बाल ठाकरे की प्रथम पुण्यतिथि पर रविवार को हजारों की संख्या में आम लोगों ने और शीर्ष नेताओं ने उन्हें यहां श्रद्धांजलि अर्पित की। शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके परिवार...

बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर हजारों ने दी श्रद्धांजलि
एजेंसीSun, 17 Nov 2013 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

शिव सेना के दिवंगत प्रमुख बाल ठाकरे की प्रथम पुण्यतिथि पर रविवार को हजारों की संख्या में आम लोगों ने और शीर्ष नेताओं ने उन्हें यहां श्रद्धांजलि अर्पित की।

शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके परिवार के सदस्यों ने सबसे पहले शिवाजी पार्क पहुंचकर वहां स्थित बाल ठाकरे स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। बाल ठाकरे का अंतिम संस्कार शिवाजी पार्क में ही किया गया था।

करिश्माई नेता और प्रखर वक्ता ठाकरे का निधन मुंबई में पिछले वर्ष 17 नवंबर को हुआ था। एक दिन बाद उनका अंतिम संस्कार शिवाजी पार्क में किया गया था, जहां 20 लाख लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए एकत्र थे।

ठाकरे को श्रद्धांजलि देने सुबह से ही हजारों की संख्या में लोग कतार में खड़े थे। महाराष्ट्र के राज्यपाल के शंकरनारायणन, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभा में विपक्ष के उपनेता गोपीनाथ मुंडे, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले, राज्य के कुछ कैबिनेट मंत्री उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

इसके साथ ही पार्टी की इकाइयों ने रक्तदान शिविरों, रंगोली और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन ठाकरे की स्मृति में किया। ठाकरे ने 1966 में शिवाजी पार्क के पास स्थित अपने पुराने निवास पर शिव सेना की स्थापना की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें