फोटो गैलरी

Hindi Newsनागरिकों के शिकायत निवारण में एनडीएमसी हुई हाईटेक

नागरिकों के शिकायत निवारण में एनडीएमसी हुई हाईटेक

नई दिल्ली नगर पालिका (एनडीएमसी) अपने क्षेत्र में सुविधाओं को बेहतर बनाने और नागरिकों की शिकायतों तथा सुझावों पर तुरंत और समयबद्ध कार्रवाई के लिए हाईटेक हो गई है। एनडीएमसी के अध्यक्ष जलज श्रीवास्तव...

नागरिकों के शिकायत निवारण में एनडीएमसी हुई हाईटेक
एजेंसीSun, 17 Nov 2013 11:18 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली नगर पालिका (एनडीएमसी) अपने क्षेत्र में सुविधाओं को बेहतर बनाने और नागरिकों की शिकायतों तथा सुझावों पर तुरंत और समयबद्ध कार्रवाई के लिए हाईटेक हो गई है।

एनडीएमसी के अध्यक्ष जलज श्रीवास्तव ने रविवार को बताया कि क्षेत्र के लोगों के फीडबैक का अध्ययन करने के बाद नई दिल्ली नगर पालिका क्षेत्र के नागरिकों की शिकायतों के त्वरित निवारण के लिए चौबिसों घंटे सक्रिय रहने वाला नयी प्रौद्योगिकी से लैस काल सेंटर शुरू किया जा चुका है।

यह काल सेंटर 30 काल एक साथ हैंडल कर सकेगा और यह हिन्दी एवं अंग्रेजी दोनों में उपल्बध होगा। हर काल सीआरएम से जुड़ी रहेगी और प्रत्येक का ईमेल, फोन और एसएमएस से जवाब भी दिया जाएगा।

श्रीवास्तव के अनुसार इस काल सेंटर पर आने वाली हर काल के साथ ईमेल और एसएमएस का लाग रिकार्ड रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि अगर एक समय सीमा के भीतर शिकायतों का निवारण नहीं किया गया तो नागरिकों को वरिष्ठ अधिकारियों या एनडीएमसी अध्यक्ष तक जाने का अधिकार होगा।

भविष्य में इस व्यवस्था को मोबाइल आधारित आवेदन पत्र, सीआरएम को बिलिंग और आवास कर व्यवस्था से एकीकृत करने की योजना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें