फोटो गैलरी

Hindi Newsसुकमा विस्फोट: BSF के दो जवानों समेत तीन की मौत

सुकमा विस्फोट: BSF के दो जवानों समेत तीन की मौत

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सीमा सुरक्षा बल के वाहन को उड़ा दिया है। इस घटना में बीएसएफ के दो जवानों समेत तीन लोगों की मौत हो गई है तथा डॉक्टर समेत दो अन्य...

सुकमा विस्फोट: BSF के दो जवानों समेत तीन की मौत
एजेंसीTue, 12 Nov 2013 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सीमा सुरक्षा बल के वाहन को उड़ा दिया है। इस घटना में बीएसएफ के दो जवानों समेत तीन लोगों की मौत हो गई है तथा डॉक्टर समेत दो अन्य घायल हैं। 
     
राज्य के नक्सल मामलों के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आरके विज ने बताया कि सुकमा जिले के सुकमा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मांक्षीपारा और बडेम्शेट्टी मार्ग में आज नक्सलियों ने चुनाव संपन्न कराकर वापस लौट रहे सीमा सुरक्षा बल के वाहन को निशाना बनाकर बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें सवार बीएसएफ के दो जवान और वाहन चालक की मौत हो गई। वहीं डॉक्टर समेत दो लोग घायल हो गए हैं।
     
विज ने बताया कि राज्य में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान कार्य को संपन्न कराकर बीएसएफ के जवान वाहन में लौट रहे थे। वाहन जब मार्ग में पुल के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में वाहन चालक समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
      
अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा घायलों को वहां से बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान वाहन चालक और बीएसएफ के दो जवानों की मौत हो गई। 
      
विज ने बताया कि घटना में घायल हुए दो अन्य व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। वहीं अतिरिक्त पुलिस बल घटनास्थल में नक्सल विरोधी अभियान चला रहा है।
      
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर तथा राजनांदगांव क्षेत्र की 18 सीटों के लिए सोमवार को मतदान कराया गया। इस दौरान नक्सलियों ने मतदान प्रभावित करने के लिए यहां तैनात पुलिस दलों और मतदान दलों को निशाना बनाने की कोशिश की थी।
     
सोमवार को नक्सली हमले में दंतेवाड़ा जिले में सीआरपीएफ के जवान की मत्यु हो गई वहीं कांकेर जिले में बारूदी सुरंग विस्फोट में छत्तीसगढ़ पुलिस का जवान घायल हो गया। वहीं पुलिस दल ने क्षेत्र से भारी मात्रा में बारूदी सुरंग बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक, मतदान के बाद मतदान दलों और पुलिस दलों की सुरक्षित वापसी पुलिस के लिए चुनौती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें