फोटो गैलरी

Hindi Newsयूएस वीजा नीति में बदलाव नहीं, मोदी कर सकते आवेदन

यूएस वीजा नीति में बदलाव नहीं, मोदी कर सकते आवेदन

अमेरिका ने कहा है कि नरेंद्र मोदी पर वीजा नीति में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार किसी भी दूसरे आवेदक की तरह वीजा के लिए आवेदन कर समीक्षा की प्रतीक्षा कर सकते...

यूएस वीजा नीति में बदलाव नहीं, मोदी कर सकते आवेदन
एजेंसीWed, 06 Nov 2013 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने कहा है कि नरेंद्र मोदी पर वीजा नीति में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार किसी भी दूसरे आवेदक की तरह वीजा के लिए आवेदन कर समीक्षा की प्रतीक्षा कर सकते हैं।

अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता मैरी हार्फ ने संवाददाताओं से कहा कि हमारी लंबे समय से चली आ रही वीजा नीति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वह किसी दूसरे आवेदक की तरह वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं और समीक्षा की प्रतीक्षा कर सकते हैं।

मैरी से पूछा गया कि क्या मोदी ने वीजा के लिए आवेदन किया है, तो उन्होंने कहा कि वीजा के आवेदकों को लेकर गोपनीयता होती है अथवा कम से कम उनके विवरण गोपनीय रखे जाते हैं। मैं इसकी पड़ताल कर सकती हूं, लेकिन फिलहाल इस बारे में मुझे जानकारी नहीं है।

साल 2005 में मोदी को अमेरिका ने राजनयिक वीजा देने से मना कर दिया था। उनके पर्यटन और कारोबारी वीजा को भी आव्रजन एवं नागरिकता अधिनियम के तहत निरस्त कर दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें