फोटो गैलरी

Hindi Newsसुरक्षा संबंधी विधेयक को एप्पल के सीईओ का समर्थन

सुरक्षा संबंधी विधेयक को एप्पल के सीईओ का समर्थन

एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने, कार्यस्थल पर समलैंगिकों और किन्नर कर्मचारियों के साथ किए जाने वाले भेदभाव पर प्रतिबंध लगाने वाले विधेयक का समर्थन किया है। वॉल स्ट्रीट जनरल में कुक ने...

सुरक्षा संबंधी विधेयक को एप्पल के सीईओ का समर्थन
एजेंसीTue, 05 Nov 2013 12:13 PM
ऐप पर पढ़ें

एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने, कार्यस्थल पर समलैंगिकों और किन्नर कर्मचारियों के साथ किए जाने वाले भेदभाव पर प्रतिबंध लगाने वाले विधेयक का समर्थन किया है।

वॉल स्ट्रीट जनरल में कुक ने लिखा कि एप्पल में हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि लोग इस बात को समक्षें कि उन्हें दरवाजे पर अपनी पहचान की जांच करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि लोगों के व्यक्तित्व को स्वीकार करना मूलभूत मानवीय सम्मान और नागरिक अधिकारों का मुद्दा है।

कुक ने कहा कि वे अमेरिकी सीनेट में लंबित पड़े हुए एंप्लॉयमेंट नॉन डिस्क्रिमिनेशन एक्ट (रोजगार भेदभाव निरोधी कानून) का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि यह विधेयक दीर्घावधि में कर्मचारियों की भेदभाव से सुरक्षा करेगा। कुक ने प्रतिनिधि सभा से इस विधेयक को सदन में मतदान के लिए लाने की अपील की।

कुक ने लिखा कि जिन लोगों ने भेदभाव का सामना किया है, उन्होंने कानूनी सुरक्षा की कमी की वजह से बड़ी कीमत चुकाई है। उन्होंने कहा कि लेकिन आखिरकर हम सभी को एक कीमत चुकानी पड़ती है। अगर हमारे सहकर्मी कार्यस्थल पर अपने असली व्यक्तित्व में नहीं रह सकते हैं तो निश्चित तौर पर वे अपना सर्वश्रेष्ठ भी नहीं दे सकते हैं। जब ऐसा होता है तो हम लोगों की सामथ्र्य को कमजोर कर देते हैं और अपने आपको तथा समाज को इन लोगों के हुनर का पूर्ण लाभ लेने से रोकते हैं।

इसी बीच व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर कहा कि वह सीनेट द्वारा इस बिल को पारित किए जाने का समर्थन करता है, क्योंकि यह विधेयक रोजगार के क्षेत्र में यौन झुकाव या लैंगिक पहचान के आधार पर होने वाले भेदभाव से सुरक्षा प्रदान करता है।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जे कार्ने ने संवाददाताओं को बताया कि विधेयक को मिल रहा समर्थन जबरदस्त है। जिन राज्यों में हम सोच रहे थे कि यह ज्यादा चर्चित नहीं होगा, वहां भी इसे भारी समर्थन मिल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें