फोटो गैलरी

Hindi Newsसीरीयल ब्लास्ट माहौल बिगाड़ने की साजिश: नीतीश

सीरीयल ब्लास्ट माहौल बिगाड़ने की साजिश: नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में भाजपा की रैली के इंतजामों में किसी तरह की सुरक्षा चूक से इंकार करते हुए कहा कि सिलसिलेवार विस्फोट राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को बाधित करने का...

सीरीयल ब्लास्ट माहौल बिगाड़ने की साजिश: नीतीश
एजेंसीMon, 28 Oct 2013 10:31 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में भाजपा की रैली के इंतजामों में किसी तरह की सुरक्षा चूक से इंकार करते हुए कहा कि सिलसिलेवार विस्फोट राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को बाधित करने का प्रयास है।

कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा रैली के लिए प्रशासन ने जो भी सुरक्षा इंतजाम किए थे, उसमें कोई चूक नहीं थी। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की रैली के स्थान गांधी मैदान और उसके आसपास हुए छह विस्फोटों में पांच लोगों की मौत हो गई और 72 अन्य घायल हो गए।

सुरक्षा इंतजामों को सही बताते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि न तो केन्द्र और न ही राज्य की ओर से कोई खुफिया जानकारी थी। इस तरह के कार्यक्रम के लिए जो कुछ भी संभव था, प्रशासन ने किया। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा को आश्वस्त करना चाहूंगा कि प्रशासन की ओर से इंतजामात में कोई कमी नहीं थी। कुमार ने हालांकि कहा कि इंतजाम के बावजूद विस्फोट हुए जो राज्य के लिए गंभीर चिन्ता का विषय हैं।

उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए सबक है क्योंकि तमाम बंदोबस्त के बावजूद ऐसा हो गया। यह हम सभी के लिए गंभीर चिन्ता की बात है और पूरे राज्य के लिए चुनौती भी। कुमार ने कहा कि श्रंखलाबद्ध विस्फोट राज्य की कानून व्यवस्था को बाधित करने का प्रयास थे। साथ ही ये रैली के दिन जानबूझ कर किए गए।

उन्होंने कहा कि जो कुछ भी हुआ, वह बिहार की परंपरा नहीं है। राज्य में मैत्रीभाव और कानून व्यवस्था को बाधित करने का प्रयास किया गया है। आज भाजपा की रैली थी इसलिए जानबूझ कर ऐसा प्रयास किया गया। शांति की अपील करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ तत्व गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। हमें एकजुट होकर उनका मुकाबला करना है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें