फोटो गैलरी

Hindi Newsविश्व टी20 : अभियान की शुरूआत पाक के खिलाफ करेगा भारत

विश्व टी20 : अभियान की शुरूआत पाक के खिलाफ करेगा भारत

भारत अगले साल होने वाली विश्व ट्वेंटी-20 क्रिकेट चैम्पियनशिप में अपने अभियान की शुरूआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। प्रतियोगिता का आयोजन बांग्लादेश में 16 मार्च से छह अप्रैल तक किया...

विश्व टी20 : अभियान की शुरूआत पाक के खिलाफ करेगा भारत
एजेंसीSun, 27 Oct 2013 02:25 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत अगले साल होने वाली विश्व ट्वेंटी-20 क्रिकेट चैम्पियनशिप में अपने अभियान की शुरूआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। प्रतियोगिता का आयोजन बांग्लादेश में 16 मार्च से छह अप्रैल तक किया जाएगा।
    
बाइस दिन चलने वाले इस टूर्नामेंट के दौरान चटगांव, ढाका और सिलहेट में 60 मैचों (35 पुरूष और 25 महिला) का आयोजन किया जाएगा। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि अतीत की तरह महिला सेमीफाइनल और फाइनल का आयोजन उसी दिन और उसी मैदान पर होगा जहां पुरुष सेमीफाइनल और फाइनल खेले जाएंगे।
    
अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए टीमों की संख्या 12 से 16 किए जाने के बाद इसके प्रारूप में बदलाव किया गया है।
    
टीमों को आठ अक्टूबर 2012 की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग के आधार पर वरीयता दी गई है। पिछले आईसीसी विश्व ट्वेंटी20 की समाप्ति पर शीर्ष आठ में रही टीमें सुपर 10 चरण में सीधे खेलेंगी और भारत इनमें से एक टीम है।
    
शीर्ष आठ से बाहर रहने वाले बांग्लादेश और जिंबाब्वे 16 से 21 मार्च तक पहले दौर में हिस्सा लेंगे। पुरुष स्पर्धा के पहले दौर में आठ टीमें होंगी जिन्हें चार-चार टीमों के दो ग्रुप में बांटा जाएगा। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली टीम सुपर 10 में जगह बनाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें