फोटो गैलरी

Hindi Newsराजनीतिक दलों को तालिबान से वार्ता से अवगत कराएं: शरीफ

राजनीतिक दलों को तालिबान से वार्ता से अवगत कराएं: शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान को तालिबान के साथ सरकार की बातचीत में प्रगति के बारे में सभी राजनीतिक दलों को अवगत कराने का निर्देश...

राजनीतिक दलों को तालिबान से वार्ता से अवगत कराएं: शरीफ
एजेंसीSat, 26 Oct 2013 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान को तालिबान के साथ सरकार की बातचीत में प्रगति के बारे में सभी राजनीतिक दलों को अवगत कराने का निर्देश दिया।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि शरीफ ने निर्देश दिया है कि तालिबान से बातचीत में तरक्की के सिलसिले में सभी राजनीतिक दलों को विश्वास में लिया जाए। हालांकि इस बयान में वार्ता में सरकार द्वारा हासिल की गयी प्रगति का ब्यौरा नहीं दिया गया है।

शरीफ ने जून में प्रधानमंत्री बनने के तुरत बाद कहा था कि उनकी सरकार पाकिस्तान में हिंसा खत्म करने के लिए तालिबान एवं अन्य आतंकवादी संगठनों के साथ बातचीत करेगी। शरीफ ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों ने सर्वदलीय बैठक के माध्यम से सरकार को तालिबान के साथ बातचीत के लिए अधिकृत किया था।

तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के साथ बातचीत का विषय वाशिंगटन में शरीफ और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच भेंट के दौरान उठा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें