फोटो गैलरी

Hindi Newsकरवा चौथ: साज-श्रृंगार में होठों पर खास ध्यान दें

करवा चौथ: साज-श्रृंगार में होठों पर खास ध्यान दें

करवा चौथ पर व्रत, खाने की पार्टी, पारंपरिक लिबास में सजना और पूजा, यही तो करती हैं आप! कितना अच्छा हो यदि इनमें एक नया ट्विस्ट आ जाए? कितना मजेदार हो यदि आप अपने मांसल होठों से करवा चौथ में पति के...

करवा चौथ: साज-श्रृंगार में होठों पर खास ध्यान दें
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 18 Oct 2013 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

करवा चौथ पर व्रत, खाने की पार्टी, पारंपरिक लिबास में सजना और पूजा, यही तो करती हैं आप! कितना अच्छा हो यदि इनमें एक नया ट्विस्ट आ जाए? कितना मजेदार हो यदि आप अपने मांसल होठों से करवा चौथ में पति के लिए रोमांस का तड़का लगा दें। यह अब आसान हो गया है और इसका कोई नुकसान भी नहीं है, बता रही हैं गॉर्जस लुक्स प्लास्टिक एंड कॉस्मेटिक सर्जरी क्लिनिक की डॉं. चारु शर्मा

करवा चौथ के पवित्र अवसर पर उत्तर और पश्चिम भारत की अधिकांश शादीशुदा महिलाएं ईश्वर से पति की लंबी उम्र मांगने के लिए व्रत रखती हैं। यूं तो व्रत अंदर की ताकत और धैर्य की परीक्षा है, पर इस अवसर पर साज-संवार की अलग अहमियत है। अब कौन नहीं चाहता कि वह सबसे आकर्षक दिखे? अब सुंदर साड़ी, कुछ गहनों और मेकअप से काम नहीं चलता। और यदि कुछ हट कर नहीं किया तो खास दिखेंगी कैसे?

इस बार क्या करें नया
इस साल कुछ ऐसा करें, जो नया हो और आपको देखने वालों को चकाचौंध कर दे। क्यों न होठों को अधिक मांसल और आकर्षक बना लें? वैसे भी चेहरे की रूप-रेखा में निखार लाने की इन दिनों धूम मची है और देखने-दिखाने की इस दुनिया ने यही नया रुझान दिया है। 

दरअसल उम्र के साथ हमारे होठ सिकुड़ जाते हैं। उनका न तो वह आकार रह जाता और न ही सुंदरता। यह बात कड़वी हो सकती है, पर यही सच है। लेकिन अब रेस्टिलेन सरीखे आधुनिक डर्मल फिलर से इस मसले का हल निकल सकता है। खुश! तो यदि आप कैटरीना जैसे होठों पर फिदा हैं तो डर्मल फिलर के एक सेशन के लिए समय निकालें। आपकी दिली तमन्ना पूरी होगी और आपके पति तो आपको देख कर दंग रह जाएंगे।

यूं बढ़ती है खूबसूरती
इसमें ह्यालुरोनिक एसिड है, जिसकी सुई होठ में लगने के परिणामस्वरूप होठों में फिर से उभार आ जाता है। नए आकार के साथ वे मांसल हो जाते हैं। बड़ी बात यह कि होठ कृत्रिम या बनावटी नहीं लगते। यह प्राकृतिक तरीके से रूप निखारती है।

लंबे समय तक रहेंगी खिली-खिली
इतना ही नहीं, यह उपचार महज कुछ दिनों तक असरदार नहीं है। हाइड्रोफिलिक ह्यालुरोनिक एसिड (नमी लेने और बरकरार रखने में सहायक) से मांसल और नरम बने होठ एक साल तक इसी तरह रहते हैं। चुटकी में होने वाले इस उपचार का असर अगले साल तक रहेगा। सचमुच, सौदा बुरा नहीं है! उम्रदराज महिलाओं के साथ-साथ युवतियां भी रेस्टिलेन फिलर का लाभ ले रही हैं, क्योंकि उन्हें रसीले मांसल होठ चाहिए। यदि आपके पति एंजेलीना जोली या कैटरीना कैफ के प्रशंसक हैं तो करवा चौथ पर अपने मांसल होठों से उन्हें अपना दीवाना बना लें।

कोई नुकसान भी नहीं
एक दिलचस्प जानकारी यह है कि इन फिलर में जंतु उत्पाद नहीं है और इनके लिए एलर्जी जांच भी जरूरी नहीं है। एक घंटे से भी कम समय के इस उपचार से देखते-देखते आपके होठ बड़ी खूबसूरती से निखर उठते हैं।

तो चलिए डॉक्टर के पास
अब यदि डर्मल फिलर का मन बना लिया है तो अपने डर्मेटोलॉजिस्ट से इस संबंध में अहम् सलाह लें और उन्हें खुल कर बताएं कि आप कैसे होठ चाहती हैं। वे आपको सही सलाह भी देंगे और आपकी इच्छा भी पूरी हो जाएगी।

उपचार से पहले डर्मेटोलॉजिस्ट की आपको कुछ विशेष सलाह
नॉन-स्टेरॉयल एंटी-इन्फ्लेमेटरी दवाइयां या विटामिन ई सप्लीमेंट की बड़ी खुराक न लें, क्योंकि इससे जख्म का खतरा हो सकता है।
यदि पहले से किसी फेशियल से एलर्जी हो तो डॉक्टर को खुल कर बताएं, ताकि वे कोई दवा दें और उपचार के दौरान या बाद में एलर्जी न हो जाए।
रेस्टिलेन फिलर से गालों में उभार आने के साथ जबड़े तराशे से दिख सकते हैं। ये चेहरे की रूप-रेखा में उभार के साथ-साथ त्वचा की झुर्रियों और बारीक लकीरों को भरने का भी काम करते हैं। जाहिर है, इनसे आप अधिक जवां दिखेंगी। यदि होठों में एचए की सुई लेने की ठान ली है तो परिणाम भी अच्छे मिलेंगे। होठों में उभार के साथ-साथ आपके चेहरे से भी देखते-देखते झुर्रियां गायब हो जाएंगी।
अब आपको असली राज पता है तो होठों का रेस्टिलेन फिलर से खास उपचार कराएं। करवा चौथ में कुछ हट कर करें, ताकि कुछ हट कर नजर आएं। अपने पति को बीते दिनों के आगोश में ले जाएं और आने वाले कई सालों तक करीबी का अहसास बनाए रखें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें