फोटो गैलरी

Hindi Newsपोंटिंग और क्लार्क के बीच जटिल रिश्तों का खुलासा

पोंटिंग और क्लार्क के बीच जटिल रिश्तों का खुलासा

संन्यास ले चुके खिलाड़ियों द्वारा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का बदलाव के दौर से गुजरने की प्रक्रिया का खुलासा करना जारी है। अब पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपने संस्मरण में ड्रेसिंग रूम और उनके...

पोंटिंग और क्लार्क के बीच जटिल रिश्तों का खुलासा
एजेंसीSun, 13 Oct 2013 02:01 PM
ऐप पर पढ़ें

संन्यास ले चुके खिलाड़ियों द्वारा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का बदलाव के दौर से गुजरने की प्रक्रिया का खुलासा करना जारी है। अब पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपने संस्मरण में ड्रेसिंग रूम और उनके कार्यकाल में टीम के उपकप्तान माइकल क्लार्क के रवैये के बारे में अपने संशय का खुलासा किया है।
     
संन्यास ले चुके बल्लेबाज माइकल हस्सी ने अपनी आत्मकथा 'अंडरनीथ द सदर्न क्रॉस' में ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रति चिंता व्यक्त की थी और अब पोंटिंग ने अपने संस्मरण 'द क्लोज ऑफ प्ले' में टीम के मुश्किल समय का जिक्र किया है।
    
पोंटिंग की किताब के कुछ अंश अखबारों ने छापे हैं जिसमें पोटिंग ने क्लार्क के उप कप्तानी के दौरान जिम्मेदारियों के प्रति रवैये पर चिंता के बारे में बात की है।
     
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि मैं जानता था कि वह खेल के बारे में काफी अच्छा सोचता था, लेकिन लंबे समय तक मैं इस बात से चिंतित था कि वह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के रूप में काफी तरह की जिम्मेदारियों से निपट नहीं सकेगा।
     
उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं था कि वह अशांत और अस्थिर था। सार्वजनिक रूप से उसने सही चीजें ही कहीं थीं लेकिन वह कभी भी रणनीति बनाने के सत्र में शामिल नहीं होता या दिन के खेल के अंत में बयान देने या कप्तान के भार को किसी तरह कम करने के लिए इच्छा नहीं व्यक्त करता था। 
     
पोंटिंग ने कहा कि कई बार, मैंने और तब के कोच टिम निल्सन ने उसे ग्रुप के अंदर ज्यादा से ज्यादा नेतृत्व करने के लिए उत्साहित किया लेकिन वह अगर फॉर्म नहीं होता या क्रिकेट से उसे समस्या होती तो वह अपने कोकून में चला जाता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें