फोटो गैलरी

Hindi Newsआसाराम की न्यायिक हिरासत 25 अक्टूबर तक बढ़ी

आसाराम की न्यायिक हिरासत 25 अक्टूबर तक बढ़ी

नाबालिग लड़की से दुराचार के मामले में जेल में बंद आसाराम तथा अन्य पांच आरोपियों को आज अदालत में पेश किया गया और न्यायालय ने उन्हें 25 अक्टूबर तक जेल भेज दिया।...

आसाराम की न्यायिक हिरासत 25 अक्टूबर तक बढ़ी
एजेंसीFri, 11 Oct 2013 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नाबालिग लड़की से दुराचार के मामले में जेल में बंद आसाराम तथा अन्य पांच आरोपियों को आज अदालत में पेश किया गया और न्यायालय ने उन्हें 25 अक्टूबर तक जेल भेज दिया।
        
सभी आरोपियों को जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायालय (ग्रामीण) के न्यायाधीश मनोज कुमार व्यास के समक्ष पेश किया गया और अदालत ने 25 अकटूबर तक सभी की न्यायिक हिरासत बढा दी। इसी अदालत में गुजरात पुलिस ने भी पेशी वारंट पर आसाराम को लेने के लिए अर्जी लगाई है, जिस पर सुनवाई आज ही होने वाली है।
        
इस मामले में पुलिस आसाराम, उसका सेवादार शिवा, छिंदवाडा गुरुकुल के संचालक शरदचन्द्र, वहां के छात्रावास की वार्डन शिल्पी तथा उसका रसोइया प्रकाश को गिरफ्तार करके पूछताछ कर चुकी है और ये सभी यहां जेल में है।

इससे पहले यौन शोषण के मामले में फंसे आसाराम ने राजस्थान हाईकोर्ट में एफआईआर रद्द कराने की अर्जी दायर की थी। अर्जी में कहा गया है कि साजिश और पब्लिसिटी पाने के लिए एफआईआर दर्ज कराई गई है। वहीं सूरत पुलिस ने कोर्ट से दो बहनों के रेप केस में आसाराम को ट्रांजिट रिमांड मांगी है।

सूरत में दो लड़कियों ने आसाराम और नारायण सांई पर यौन शोषण का केस दर्ज करवाने के बाद गुजरात पुलिस आसाराम को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए जयपुर पहुंच चुकी है। जहां पुलिस कोर्ट से आसाराम को ट्रांजिट रिमांड पर देने की अपील करेगी। कोर्ट ने इजाजत मिलने के बाद पुलिस आसाराम को लेकर सूरत जाएगी।

गौरतलब है कि यौन शोषण में फंसे आसाराम और उनके सेवादार शिवा, शिल्पी न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है। हालांकि इन तीनों की जमानत अर्जी खारिज हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें