फोटो गैलरी

Hindi Newsदिलशान ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

दिलशान ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

श्रीलंका के चोटी के बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने युवा बल्लेबाजों को मौका देने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है और वह इसकी औपचारिक घोषणा गुरुवार को करेंगे। श्रीलंका क्रिकेट की...

दिलशान ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा
एजेंसीWed, 09 Oct 2013 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका के चोटी के बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने युवा बल्लेबाजों को मौका देने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है और वह इसकी औपचारिक घोषणा गुरुवार को करेंगे। श्रीलंका क्रिकेट की विज्ञप्ति में दिलशान ने कहा कि वह जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास लेना चाहते थे लेकिन यह दौरा स्थगित कर दिया गया। श्रीलंका को पूर्व कार्यक्रम के अनुसार इसी महीने जिम्बाब्वे दौरे पर दो टेस्ट मैच खेलने थे।

दिलशान ने कहा कि मैंने यह फैसला श्रीलंका क्रिकेट को मेरे स्थान पर किसी अन्य युवा खिलाड़ी को तैयार करने का मौका देने के लिए किया है। मैं जिम्बाब्वे टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास की घोषणा करता लेकिन दुर्भाग्य से वह सीरीज टाल दी गई।
 
पिछले 14 साल में 87 टेस्ट मैच में 40.98 की औसत से 5492 रन बनाने वाले दिलशान हालांकि सीमित ओवरों की क्रिकेट में बने रहेंगे। उनका लक्ष्य 2015 विश्व कप तक खेलने का है।  दिलशान ने कहा कि मैं राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के साथ अपने भविष्य को लेकर बात करूंगा और यदि वे चाहेंगे तो मैं 2015 विश्व कप तक खेलना चाहूंगा।

इस आक्रामक सलामी बल्लेबाज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ही बुलावायो में 1999 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और दूसरे मैच में 163 रन की पारी खेली। उन्होंने अपने करियर में 16 शतक लगाये। उनका उच्चतम स्कोर 193 रन रहा जो उन्होंने कप्तान के रूप में 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में लगाया था। ऑफ स्पिनर के रूप में दिलशान ने 43.87 की औसत से 39 टेस्ट विकेट भी लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें