फोटो गैलरी

Hindi Newsनियॉन मेकअप संग मिलाएं ताल से ताल

नियॉन मेकअप संग मिलाएं ताल से ताल

डांडिया की ताल से ताल मिलाते समय सबकी नजरें आपके डांस के साथ-साथ लुक्स पर भी जाए, इसके लिए आपकी ड्रेस के साथ मेकअप भी कुछ कलरफुल होना चाहिए। मेकअप का अगर सही तरीका पता हो तो ब्राइट कलर्स का इस्तेमाल...

नियॉन मेकअप संग मिलाएं ताल से ताल
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 04 Oct 2013 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

डांडिया की ताल से ताल मिलाते समय सबकी नजरें आपके डांस के साथ-साथ लुक्स पर भी जाए, इसके लिए आपकी ड्रेस के साथ मेकअप भी कुछ कलरफुल होना चाहिए। मेकअप का अगर सही तरीका पता हो तो ब्राइट कलर्स का इस्तेमाल करने में कोई हर्ज नहीं। इस सीजन में आप नियॉन शेड्स का खुल कर इस्तेमाल कर सकती हैं, क्योंकि ये इन दिनों बेहद हिट हैं। आप कैसे इसका इस्तेमाल कर सकती हैं, आइए जानें।

प्राइमर सिलिकॉन बेस्ड होता है। इसे इस्तेमाल करने से चेहरे की फाइन लाइन्स, ओपन पोर्स और पिट्स भर जाते हैं, जिससे आपके मेकअप को परफेक्ट शुरुआत मिलती है और वह लंबे समय तक टिका भी रहता है। इसलिए मेकअप की शुरुआत सबसे पहले प्राइमर के साथ करें। प्राइमर लगाने के बाद थोड़ी देर रुक जाएं, जिससे वो स्किन में अच्छे से एब्जॉर्ब हो जाए। नाचने-गाने के इस माहौल में हर किसी को पसीना आने लग जाता है, इसलिए वाटर प्रूफ बेस का ही इस्तेमाल करें। इसके लिए आप सिर्फ टू वे केक के स्पंज को गीला कर के लगा लें। इसके अलावा टू-वे केक को अपने साथ भी जरूर रखें, जिससे आप बीच-बीच में टच अप भी कर सकें।

आंखों को यूं दें शेप
नियॉन बोल्ड कलर्स होते हैं। पैरट ग्रीन, हॉट पिंक, कैनेरी येलो, टैंजरीन आदि सारे ही शेड्स इसी श्रेणी में आते हैं। ड्रेस से मैचिंग या कंप्लिमेंटिंग डबल शेड्स को आईज पर ब्लेंड करें और आईलिड पर कॉन्ट्रास्टिंग ब्लैक आई-लाइनर से आंखों को शेप दें। आर्टीफिशियल आईलैशिज से पलकों को लंबा दिखाना फैशन में है। ऐसे में आप भी पलकों पर इनका इस्तेमाल करें। पलकों को कर्ल कर लें और मसकारा का कोट लगा कर आंखों को बडम व सुंदर दिखाएं। उसके बाद वाटर लाइन पर जैल काजल लगाएं।

चमकाएं गाल
गोरे गालों पर पिंक कलर का ब्लशऑन इस्तेमाल करें और यदि सांवली हैं तो आप पर पीच शेड का ब्लशर बहुत अच्छा लगेगा। नाक के दोनों साइड, चीक्स बोंस और डबल चिन को छुपाने के लिए डार्क ब्राउन शेड के ब्लशऑन से कॉन्टोरिंग कर लें। ऐसा करने से आपके नैन-नक्श शार्प नजर आएंगे और फेस भी पतला नजर आएगा। रात के इस जश्न में ब्लशऑन के साथ-साथ चीक्स बोन्स पर भी हाईलाइटर जरूर यूज करें।

लिप्स का ध्यान रखें
आई-मेकअप काफी वाइब्रेंट है, इसलिए लिप्स को न्यूड ही रखें। होठों पर लाइट पिंक या पीच कलर की लिपस्टिक लगाएं। इसके बाद लिप सीलर से सील कर दें। इसे लगाने से लिपस्टिक देर तक टिकी रहेगी।

टैटू का इस्तेमाल
नए ट्रेंड और ट्रैडिशनल वियर के फ्यूजन में ज्यादातर लड़कियां बैकलेस या फिर फैशनेबल हॉल्टर लुक को अपनाती हैं। ऐसे में आप अपनी पीठ, गर्दन व अन्य खुले भागों पर सेक्सी टैटू बनवा सकती हैं। इसे बनवाने से पहले कलर मैच कर लें।

हाथ भी हों आकर्षक
डांडिया खेलते वक्त आपके हाथ भी बेहद आकर्षण का केंद्र होते हैं। ऐसे में अपने नेल्स पर थ्री डी नेल आर्ट जरूर बनवा लें। यदि नाखून छोटे हैं तो पहले नेल एक्सटेंशन करवाएं, उसके बाद ही नेल आर्ट करवाएं।

बालों का रखें ख्याल
ऐसे मौकों पर लड़कियां बाल खुले ही रखना पसंद करती हैं। ऐसे में आप फिशटेल, फ्रेंच चोटी या साइड चोटी बना सकती हैं और उसे स्वरोस्की जडित हेयर एक्सेसरीज से सजा सकती हैं। डांडिया नाइट में इन मेकअप टिप्स के साथ आप मिलाएं डांडिया की ताल में ताल और रंग जाइए इस त्योहार के रंग में।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें