फोटो गैलरी

Hindi Newsतेलंगाना: चिरंजीवी ने कैबिनेट मंत्री पद से दिया इस्तीफा

तेलंगाना: चिरंजीवी ने कैबिनेट मंत्री पद से दिया इस्तीफा

केंद्रीय पर्यटन मंत्री क़े चिरंजीवी ने पृथक तेलंगाना राज्य के गठन को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी मिलने के विरोध में गुरुवार की रात अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अभिनेता से राजनेता बने चिरंजीवी के...

तेलंगाना: चिरंजीवी ने कैबिनेट मंत्री पद से दिया इस्तीफा
एजेंसीFri, 04 Oct 2013 10:31 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय पर्यटन मंत्री क़े चिरंजीवी ने पृथक तेलंगाना राज्य के गठन को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी मिलने के विरोध में गुरुवार की रात अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अभिनेता से राजनेता बने चिरंजीवी के निजी सहायक ने बताया कि मंत्री ने फैक्स के जरिए अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दिया है।

आंध्र प्रदेश विभाजन के खिलाफ सीमांध्र में चल रहे विरोध प्रदर्शनों से जिस तरह निपटा गया, चिरंजीवी उस तरीके से दुखी हैं। सीमांध्र में दो महीने से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं।

कांग्रेस कार्य समिति ने 30 जुलाई को पृथक तेलंगाना राज्य के गठन की मांग स्वीकार की थी जिसके बाद से तटीय आंध्र और रायलसीमा इलाकों में एकीकृत आंध्र के समर्थकों की ओर से चिरंजीवी पर काफी दबाव पड़ने लगा था।

एकीकृत आंध्र के समर्थकों ने कई बार मांग की थी कि चिरंजीवी आंध्र प्रदेश के विभाजन को रोकने के लिए कांग्रेस पर दबाव बनाने की खातिर अपने पद से इस्तीफा दे दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें