फोटो गैलरी

Hindi Newsस्पिन के जाल में फंसाएंगे द.अफ्रीका को: व्हॉटमोर

स्पिन के जाल में फंसाएंगे द.अफ्रीका को: व्हॉटमोर

पाकिस्तान के कोच डेव व्हॉटमोर ने दावा किया है कि उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को आगामी सीरीज में स्पिन के जाल में फंसाकर साल की शुरुआत में मिली करारी हार का बदला चुकता करेगी।...

स्पिन के जाल में फंसाएंगे द.अफ्रीका को: व्हॉटमोर
एजेंसीWed, 02 Oct 2013 11:58 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के कोच डेव व्हॉटमोर ने दावा किया है कि उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को आगामी सीरीज में स्पिन के जाल में फंसाकर साल की शुरुआत में मिली करारी हार का बदला चुकता करेगी।
     
पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दो मैचों की सीरीज खेलनी है जो 14 अक्टूबर से शुरु होगी। इसके अलावा दोनों टीमें पांच वनडे और दो ट्वेंटी-20 मैच भी खेलेंगी। इस सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम आजकल तैयारियों में जुटी है।
     
व्हॉटमोर ने कहा कि हमारे खिलाड़ी इस साल की शुरुआत में मिली 0-3 की करारी हार का बदला दक्षिण अफ्रीका से लेना चाहते हैं। हम दक्षिण अफ्रीका में इसलिए हारे थे क्योंकि वहां हमें जो विकेटों मिली थीं हमने उसके अनुरूप तैयारी नहीं की थी।
    
कोच ने कहा कि लेकिन यूएई में परिस्थितियां बिल्कुल अलग होंगी। हम इन विकेटों से अच्छी तरह वाकिफ हैं और वे हमारी मनमाफिक हैं। स्पिन पिचें हमें सूट करती हैं और हम इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। हमारी टीम में कई स्तरीय स्पिनर हैं।

पाकिस्तान को जिम्बाब्बवे दौरे में हरारे टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था और टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गई है। यही वजह है कि व्हॉटमोर पर टीम का प्रदर्शन सुधारने के लिए भारी दबाव है।
    
कोच ने कहा कि पाकिस्तान को अपनी जमीन पर नहीं खेलने का नुकसान उठाना पड़ रहा है। लाहौर में मार्च 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से विदेशी टीमें पाकिस्तान में खेलने से कतरा रही हैं। यही वजह है कि पाकिस्तान को अपनी घरेलू सीरीज तटस्थ स्थानों पर खेलनी पड़ रही है।
    
व्हॉटमोर ने कहा कि कोई भी विदेशी टीम पाकिस्तान नहीं आ रही है। इस टीम को भी बाहर जाने का मौका नहीं मिल रहा है। हमें अपने घरेलू क्रिकेट और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बीच अंतर को पाटने के लिए कुछ करने की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें