फोटो गैलरी

Hindi Newsसीबीआई से मुलायम-मायावती डरते होंगे, मैं नहीं: मोदी

सीबीआई से मुलायम-मायावती डरते होंगे, मैं नहीं: मोदी

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को प्रताड़ित करने के लिए सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि देश में ‘विश्वास...

सीबीआई से मुलायम-मायावती डरते होंगे, मैं नहीं: मोदी
एजेंसीTue, 01 Oct 2013 08:32 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को प्रताड़ित करने के लिए सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि देश में ‘विश्वास का संकट’ है और यहां तक कि कांग्रेस के सहयोगी दलों का भी मोह भंग हो गया है और वे संप्रग छोड़ना चाहते हैं।

मोदी ने मुंबई में हवाई अड्डे पर भाजपा समर्थकों से कहा कि दिल्ली की सरकार सत्ता की ओर हमारे बढ़ते कदम को रोकना चाहती है, उन्होंने हमें धमकाने के लिए सीबीआई को उतारा है। सीबीआई मुलायम सिंह यादव और मायावती को चुप करा सकती है, लेकिन मुझे नहीं।

समर्थकों की ओर से ‘मोदी, मोदी’ की पुकार के बीच उन्होंने कहा कि वह (केंद्र) जब-तब (मुझमें) सीबीआई का डर बैठाना चाहती है। मैं सीबीआई, आईबी, रॉ या दुनिया की किसी अन्य एजेंसी से कभी नहीं डरूंगा।

बाद में भारत डायमंड बुर्स में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस नीत संप्रग सरकार को देश के इतिहास की ‘सबसे नकारा’ सरकार बताते हुआ कहा कि उसका सिर्फ ‘सीबीआई और कर विभाग’ पर नियंत्रण है।

मोदी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री रविवार को अमेरिका में नवाज शरीफ से मिले. बाद में भारत सरकार के संवाददाता सम्मेलन में उनके साहस और भावना को परिलक्षित करने वाले शब्दों को देश के समक्ष रखा गया। क्या आप इन शब्दों पर भरोसा करते हैं।

मोदी ने कहा कि राजनीति का चरित्र बदला है, लेकिन कुछ नेता अब भी 1970 और 1980 के दशक में रह रहे हैं। वे नहीं महसूस करते हैं कि युवा जातिवाद और सांप्रदायिकता के जहर को और नहीं पचाएगा। वे सिर्फ एक भाषा समझते हैं और वो है विकास की भाषा। मोदी की साल 2002 के गुजरात दंगों की वजह से आलोचना होती रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें