फोटो गैलरी

Hindi Newsबीजेपी ने 2जी रिपोर्ट में असहमति टिप्पणी लगाने को कहा

बीजेपी ने 2जी रिपोर्ट में असहमति टिप्पणी लगाने को कहा

भाजपा ने शनिवार को कहा कि वह 2जी घोटाले के बारे में संयुक्त संसदीय समिति की रिपोर्ट में अपनी असहमति टिप्पणी लगाएगी जबकि उसने आरोप लगाया कि समिति के अध्यक्ष पीसी चाको ने इस रिपोर्ट को जबरदस्ती मंजूर...

बीजेपी ने 2जी रिपोर्ट में असहमति टिप्पणी लगाने को कहा
एजेंसीSat, 28 Sep 2013 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा ने शनिवार को कहा कि वह 2जी घोटाले के बारे में संयुक्त संसदीय समिति की रिपोर्ट में अपनी असहमति टिप्पणी लगाएगी जबकि उसने आरोप लगाया कि समिति के अध्यक्ष पीसी चाको ने इस रिपोर्ट को जबरदस्ती मंजूर करवाया है।

विपक्षी दल ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की उस समय चुप्पी साधे रखने के लिए आलोचना की जब उनकी पार्टी के नेता ने जेपीसी की अध्यक्षता करते हुए सभी नियमों को ताक पर रखकर रिपोर्ट को मंजूरी दिलाया जाना सुनिश्चित किया।

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जिस प्रकार रिपोर्ट को जबरदस्ती मंजूर करवाया गया, राहुल गांधी उस पर कुछ क्यों नहीं बोले। उन्होंने कहा कि जेपीसी अध्यक्ष ने सारे नियमों को ताक पर रख दिया और राहुल गांधी फिर भी चुप रहे।

अपने पूर्व सहयोगी जदयू प्रमुख शरद यादव को निशाना बनाते हुए प्रसाद ने जेपीसी की अंतिम बैठक में उनकी अनुपस्थिति पर सवाल उठाया जब इसकी रिपोर्ट को मंजूरी दी गई। उन्होंने कहा कि एक समय राममनोहर लोहिया के शिष्य रह चुके नेता ने कल की महत्वपूर्ण जेपीसी बैठक में भाग नहीं लेने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के साथ क्या समझौता किया है।

बाहर से समर्थन देने वाले बसपा एवं सपा के सहयोग तथा जदयू सदस्यों की अनुपस्थिति में सत्तापक्ष ने कल 2जी के बारे में अपनी मसौदा रिपोर्ट को जेपीसी की बैठक में पारित करवाने में सफलता मिली। इस रिपोर्ट में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवं वित्त मंत्री पी चिदंबरम को क्लीन चिट दी गयी है। यह रिपोर्ट समिति में 11 के मुकाबले 16 मतों से पारित हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें