फोटो गैलरी

Hindi Newsबीएसएनएल और एमटीएनएल ने मिलाया हाथ

बीएसएनएल और एमटीएनएल ने मिलाया हाथ

दूरसंचार सेवायें प्रदान करने वाली देश की दो सरकारी कंपनियों भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) ने उपभोक्ताओं को राष्ट्रीय स्तर पर सेवायें प्रदान करने और...

बीएसएनएल और एमटीएनएल ने मिलाया हाथ
एजेंसीTue, 24 Sep 2013 02:02 PM
ऐप पर पढ़ें

दूरसंचार सेवायें प्रदान करने वाली देश की दो सरकारी कंपनियों भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) ने उपभोक्ताओं को राष्ट्रीय स्तर पर सेवायें प्रदान करने और आधारभूत सुविधाओं की भागीदारी करने के लिए मंगलवार को एक करार किया।

दूरसंचार सचिव एमएफ फारूकी की मौजूदगी में बीएसएनएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आरके उपाध्याय और एमटीएनएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एके गर्ग ने इस संबंध में करार पर हस्ताक्षर किये। इस करार के तहत मोबाइल संचार एक-दूसरे की आधारभूत सुविधाओं का उपयोग करने और कारोबारी सेवाओं के लिए सूचना प्रौद्योगिकी एवं दूरसंचार सेवाओं की भागीदारी की जायेगी।

इस अवसर पर उपाध्याय ने कहा कि इस करार के तहत दोनों कंपनियां अपने ग्राहकों को किफायती दर पर राष्ट्रीय स्तर पर सेवायें उपलब्ध करायेंगी और एक-दूसरे के संसाधनों का उपयोग किया जायेगा, जिससे परिचालन लागत में कमी आयेगी।

उन्होंने कहा कि दोनों कंपनियां एक-दूसरे के संसाधनों जैसे भवन टावर इंटेलीजेंट नेटवर्क सर्विसेस और टोल फ्री सेवाओं का उपयोग करेंगी। इससे बीएसएनएल और एमटीएनएल को उपभोक्ता सेवाओं में सुधार पर ध्यान केन्द्रित करने में मदद मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें