फोटो गैलरी

Hindi Newsमैंने नियंत्रण रखना सीख लिया है: कोहली

मैंने नियंत्रण रखना सीख लिया है: कोहली

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का मानना है कि पिछले एक साल में वह मैदान पर अपने आक्रामक व्यवहार पर नियंत्रण रखने पर सफल रहे हैं। कोहली ने सीमा सुरक्षा बल का ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद पत्रकारों से कहा कि...

मैंने नियंत्रण रखना सीख लिया है: कोहली
एजेंसीSun, 22 Sep 2013 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का मानना है कि पिछले एक साल में वह मैदान पर अपने आक्रामक व्यवहार पर नियंत्रण रखने पर सफल रहे हैं। कोहली ने सीमा सुरक्षा बल का ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद पत्रकारों से कहा कि मैं एक महीने बाद 25 साल का हो जाऊंगा और मुझे विश्वास है कि मैं अपनी आक्रामकता पर नियंत्रण रखने में सक्षम हूं। मैं जितना परिपक्व हो रहा हूं उतना ही इस मामले में भी सुधार कर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि मैंने महत्वपूर्ण (मैच) परिस्थितियों में बेहतर फैसले करने शुरू कर दिये है। मैदान पर मेरे व्यवहार में काफी सुधार हुआ है। कोहली ने कहा कि अब मैं बीएसएफ का ब्रांड एंबेसडर बन गया हूं और मेरी जिम्मेदारी बढ़ गई है। इससे क्रिकेटर के रूप में भी मेरी जिम्मेदारियां बढ़ी हैं। निश्चित तौर पर व्यक्तिगत रूप से आक्रामकता पर नियंत्रण रखने का प्रयास जारी है।
 
उन्होंने कहा कि कुछ निजी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के बाद मैंने एक सप्ताह पहले अभ्यास शुरू किया। मुझे अगले सत्र में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें