फोटो गैलरी

Hindi Newsनोकिया ब्रांड का लाइसेंस नहीं दे सकती है नोकिया

नोकिया ब्रांड का लाइसेंस नहीं दे सकती है नोकिया

माइक्रोसाफ्ट को अपने हैंडसेट कारोबार बेचने के लिए करार करने के बाद फिनलैंड की मोबाइल फोन कंपनी नोकिया कुछ विशेष अवधि तक न तो मोबाइल उपकरणों की बिक्री के लिए किसी को नोकिया ब्रांड का लाइसेंस नहीं दे...

नोकिया ब्रांड का लाइसेंस नहीं दे सकती है नोकिया
एजेंसीSun, 22 Sep 2013 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

माइक्रोसाफ्ट को अपने हैंडसेट कारोबार बेचने के लिए करार करने के बाद फिनलैंड की मोबाइल फोन कंपनी नोकिया कुछ विशेष अवधि तक न तो मोबाइल उपकरणों की बिक्री के लिए किसी को नोकिया ब्रांड का लाइसेंस नहीं दे सकेगी।

नोकिया ने अमेरिकी शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह भी कहा है कि माइक्रोसाफ्ट ने नोकिया के साथ 10 साल की एक लाइसेंस व्यवस्था पर सहमति दी है। इसके तहत श्रृंखला 30 और श्रृंखला 40 आपरेटिंग सिस्टम पर बनाए जाने वाले मौजूदा तथा बाद में विकसित किए जाने वाले मोबाइल हैंडसेट पर नोकिया ब्रांड का इस्तेमाल किया जाएगा।

नोकिया के पास अब सिर्फ अपना दूरसंचार नेटवर्क उपकरण, गंतव्य तथा पेटेंट विकास कारोबार बचा है। करार के तहत उसके कुछ समय की अवधि को छोड़कर नोकिया ब्रांड को कायम रखने का अधिकार होगा। यह सौदा सम्पन्न हो जाने के बाद नोकिया मोबाइल उपकरणों की बिक्री के संबंध में नोकिया ब्रांड की 30 माह तक लाइसेंसिंग नहीं कर सकेगी। नोकिया के उपकरणों पर नोकिया ब्रांड नाम का इस्तेमाल 31 दिसंबर, 2015 तक नहीं किया जा सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें