फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी बोले, 77 की तरह 2014 में प्रदर्शित होगी जनभावना

मोदी बोले, 77 की तरह 2014 में प्रदर्शित होगी जनभावना

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने संप्रग नेताओं को शासन के नौ साल पर कार्य निष्पादन रिपोर्ट लाने की चुनौती दी है और उम्मीद जतायी है कि 2014 का आम चुनाव 1977 की तरह लोगों की...

मोदी बोले, 77 की तरह 2014 में प्रदर्शित होगी जनभावना
एजेंसीSun, 22 Sep 2013 12:57 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने संप्रग नेताओं को शासन के नौ साल पर कार्य निष्पादन रिपोर्ट लाने की चुनौती दी है और उम्मीद जतायी है कि 2014 का आम चुनाव 1977 की तरह लोगों की भावनाओं को प्रदर्शित करेगा।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने लाइव वीडियो कांफ्रेंस के जरिए प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि देश का मान घटाने वाली यह सरकार जाने वाली है। हमें सुनिश्चित करना चाहिये कि यह सरकार लोकतांत्रिक तरीके से जाए। हमें एक प्रगतिशील भाजपा सरकार के लिए काम करना चाहिए।

मोदी ने कहा कि 1977 की तरह 2014 लोगों की भावनाओं को प्रदर्शित करेगा। भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री उम्मीदवार नामांकित किये जाने के बाद पहली बार प्रवासियों को अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि यह चुनाव किसी पद के लिए नहीं बल्कि गरीबों के आंसू पोछने के लिए है।

उन्होंने अगले साल आम चुनाव में अपनी पार्टी को जीत दिलाने के लिए भारतीय अमेरिकी समुदाय, खासकर अपने समर्थकों से सार्थक भूमिका निभाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि जैसे ही मैं (अपना भाषण) खत्म करूंगा वे शुरू हो जाएंगे कि मोदी ने क्या कहा, लेकिन दोस्तों मैं कांग्रेसी दोस्तों को बताना चाहूंगा कि मोदी ने दिसंबर 2012 में लोगों को जवाब दिया और भाजपा चुनी गयी।

मोदी ने कहा कि कम से कम आप सहमत होंगे कि जब वाजपेयी सरकार थी, विकास दर 8.4 प्रतिशत थी, लेकिन अब इस सरकार के दौरान यह 4.8 प्रतिशत है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी अपना कार्य निष्पादन (परफार्मेंश) रिपोर्ट देने से भाग रही है। उन्होंने कहा कि एक मजबूत निहित स्वार्थ समूह कांग्रेस पार्टी की नाकामियों को छिपाने का काम कर रहा है।

मोदी ने कहा कि हमें 2014 चुनावों में ऐसे निहित स्वार्थ समूह के खिलाफ लड़ने की जरूरत है। मोदी ओवरसीज फ्रेंडस ऑफ बीजेपी-यूएसए (ओएफबीजेपी-यूएसए) के दो दिवसीय सम्मेलन के समापन पर भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले दिन में ओएफबीजेपी-यूएसए ने एक प्रस्ताव में भारतीय मतदाताओं से भारत के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी को चुनने का आग्रह किया गया।

ओएफबीजेपी के दो दिवसीय सम्मेलन को भाजपा की प्रवक्ता स्मति ईरानी समेत अन्य ने संबोधित किया। 22 राज्यों से 100 से ज्यादा प्रतिनिधि सम्मेलन में आए। कनाडा से भी मोदी समर्थक आए हुए थे। सम्मेलन में भाजपा के लिए 272 सीट हासिल करने की ओर काम करने को कहा गया और इसे मिशन 2014 कहा गया।

मोदी ने केन्या में आतंकी हमले में मारे गए लोगों के प्रति शोक प्रकट किया और कहा कि दुनिया भर से आतंकवाद को मिटाने के लिए कदम उठाने का समय आ गया है। वाजपेयी के नेतृत्व वाली राजग सरकार के छह साल के शासन की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा इससे भारत को ही नहीं दुनिया को भी दिशा और प्रेरणा मिली।

मोदी ने कहा कि वाजपेयी सरकार के अंदर ऐसा लगता था कि 21 वीं सदी भारत की सदी होगी, लेकिन अटल बिहारी की वाजपेयी की राजग सरकार के जाने के बाद हमारे सपने टूट गये। देश का पतन शुरू हो गया। केवल भाजपा ही आज इस संकट से देश को उबार सकती है। उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के नेतृत्व की तारीफ की।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें