फोटो गैलरी

Hindi Newsदारफूर में सड़कों पर प्रदर्शन, पुलिस ने दागे गोले

दारफूर में सड़कों पर प्रदर्शन, पुलिस ने दागे गोले

सूडान के पश्चिम में स्थित दारफूर में एक प्रतिष्ठित व्यवसायी के हत्या के बाद आज उत्पन्न हिंसा और आगजनी को नियंत्रित करने के दौरान पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।    ...

दारफूर में सड़कों पर प्रदर्शन, पुलिस ने दागे गोले
एजेंसीFri, 20 Sep 2013 08:49 AM
ऐप पर पढ़ें

सूडान के पश्चिम में स्थित दारफूर में एक प्रतिष्ठित व्यवसायी के हत्या के बाद आज उत्पन्न हिंसा और आगजनी को नियंत्रित करने के दौरान पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।
   
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि व्यवसायी की हत्या के बाद गुस्साई हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी सडकों पर उतर आये तथा सरकारी इमारतों और खडी कारों में आग लगा दी तथा जगह-जगह टायरों को जला कर, सडकों पर यातायात को अवरूद्ध किया। हालात को बिगडते देख पुलिस ने हिंसक प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस का सहारा लिया।
  
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दक्षिणी दारफूर राज्य की राजधानी न्याला में इस घटना के बाद एहतियातन रात का कर्फ्यू लगा दिया है। राज्य के गर्वनर अदम मोहमूद जार अल नबी ने इस घटना में दारफूरीजनजाति विद्रोहियों के शामिल होने का आरोप लगाया और कहा कि यह समस्या एक रात के कर्फ्यू से समाप्त नहीं होगी।
   
उल्लेखनीय है कि मृतक व्यवसायी की हत्या कुछ अज्ञातबंदूकधारियों ने पिछले दिनों कर दी थी। सूडान के पश्चिमी हिस्से में स्पेन के आकार का यह क्षेत्र करीब एकदशक से  नृजातीय हिंसा का गढ बना हुआ है। तमाम प्रयासों के बावजूद इस क्षेत्र में कानून व्यवस्था को संचालित करना प्रशासन के लिए टेढी खीर साबित हो रहा है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें