फोटो गैलरी

Hindi NewsNIA का खुलासा, आतंकियों को पनाह दे रही है आईएसआई

NIA का खुलासा, आतंकियों को पनाह दे रही है आईएसआई

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में कहा कि इंडियन मुजाहिद्दीन के सह-संस्थापकों और आतंकवादियों रियाज भटकल तथा इकबाल भटकल को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पनाह दे रही...

NIA का खुलासा, आतंकियों को पनाह दे रही है आईएसआई
एजेंसीWed, 18 Sep 2013 09:20 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में कहा कि इंडियन मुजाहिद्दीन के सह-संस्थापकों और आतंकवादियों रियाज भटकल तथा इकबाल भटकल को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पनाह दे रही है।

एनआईए ने कहा कि इंडियन मुजाहिद्दीन के गिरफ्तार किए जा चुके सह—संस्थापक यासीन भटकल के खुलासे के अनुसार रियाज और इकबाल दोनों पाकिस्तान में रह रहे हैं तथा वे इंटरनेट के माध्यम से कूट (कोड) भाषा में एक दूसरे से बातचीत करते रहते हैं। एजेंसी ने कहा कि हिरासत में पूछताछ के दौरान यासीन ने खुलासा किया कि उसे भारत में आतंकवादी हमलों के लिए रियाज तथा इकबाल से सक्रिय तौर पर सलाह और दिशानिर्देश मिल रहे थे।

एनआईए ने यासीन की पुलिस हिरासत आठ दिन बढ़ाने की मांग करते हुए अपनी दलील में कहा कि उसे (यासीन भटकल को) पाकिस्तान में बैठे उसके सह-साजिशकर्ताओं रियाज भटकल तथा इकबाल भटकल की इन विध्वंसक गतिविधियों की साजिश पर सक्रिय सलाह, दिशानिर्देश और समर्थन मिल रहा था। एजेंसी ने कहा कि इंटरनेट पर वेब चैट के माध्यम से संवाद किया जा रहे थे जिनका विश्लेषण किया जा रहा है क्योंकि ये कूट भाषा में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें