फोटो गैलरी

Hindi Newsदंगे के मद्देनजर शहर में हाई अलर्ट

दंगे के मद्देनजर शहर में हाई अलर्ट

मुजफ्फरनगर में हुई साम्प्रदायिक हिंसा के बाद नोएडा में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। कोतवाली स्तर पर प्रभारियों को क्षेत्र के प्रभावशाली लोग और ग्राम प्रधानों से संवाद स्थापित करने को कहा गया है।...

दंगे के मद्देनजर शहर में हाई अलर्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 17 Sep 2013 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरनगर में हुई साम्प्रदायिक हिंसा के बाद नोएडा में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। कोतवाली स्तर पर प्रभारियों को क्षेत्र के प्रभावशाली लोग और ग्राम प्रधानों से संवाद स्थापित करने को कहा गया है। इसके साथ ही एलआईयू समेत अन्य खुफिया एजेंसियों को भी सक्रिय कर दिया गया है। संवेदनशील और ग्रामीण इलाकों में आला अधिकारी खुद दौरा कर हालात पर नजर रख रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में सांम्प्रदायिक हिंसा की चर्चा सोशल मीडिया पर तेजी पकड़ती जा रही है। ऐसे में सरकार को आशंका है कि मुजफ्फरनगर की आग राज्य के अन्य जिलों में भी न फैल जाए। इससे बचने के लिए राज्य सरकार ने पूरे सूबे में हाई अलर्ट जारी किया है। सभी जिलों के जिलाधिकारी व एसएसपी को हालात पर काबू रखने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। इसे देखते हुए गौतमबुद्धनगर में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

एसएसपी डॉं. प्रीतिन्दर सिंह ने बताया कि सभी अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को हाई अलर्ट की जानकारी दे दी गई है। सभी की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दी गई हैं। कोतवाली प्रभारियों को उनके क्षेत्र के ग्राम प्रधान, आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सहित अन्य प्रभावशाली लोगों से संपर्क में रहने को कहा गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ संवेदनशील जगहों को चिन्हित किया गया है। यहां पर अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है। एसएसपी ने बताया कि उन्होंने खुद शनिवार शाम और रविवार को कई गांवों का दौरा किया।

100 से ज्यादा पुलिसकर्मी और आठ दमकल रवाना
मुजफ्फरनगर में भड़की हिंसा पर काबू पाने के लिए जिले से भी फोर्स रवाना कर दी गई है। एसएसपी ने बताया कि एसपी ट्रैफिक एमपी सिंह के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्र से दो क्षेत्राधिकारी और 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को शनिवार रात रवाना किया गया है। इसके अलावा आठ दमकल गाडियां भी भेजी गई हैं। जरूरत पड़ने पर और फोर्स भेजी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें