फोटो गैलरी

Hindi Newsबड़ी उम्र के किरदार के लिए उत्सुक नहीं इरफान

बड़ी उम्र के किरदार के लिए उत्सुक नहीं इरफान

अभिनेता इरफान खान बड़ी उम्र के किरदार निभाने के लिए कुछ खास उत्सुक नहीं हैं, क्योंकि वह इस तरह के किरदारों की सीमा में बंधकर नहीं रहना चाहते। इरफान ने कहा कि लाइफ ऑफ पाई के बाद बहुत से लोगों ने मुझसे...

बड़ी उम्र के किरदार के लिए उत्सुक नहीं इरफान
एजेंसीMon, 16 Sep 2013 11:36 AM
ऐप पर पढ़ें

अभिनेता इरफान खान बड़ी उम्र के किरदार निभाने के लिए कुछ खास उत्सुक नहीं हैं, क्योंकि वह इस तरह के किरदारों की सीमा में बंधकर नहीं रहना चाहते।

इरफान ने कहा कि लाइफ ऑफ पाई के बाद बहुत से लोगों ने मुझसे संपर्क किया और उसी उम्र के कई किरदारों का प्रस्ताव दिया, लेकिन मैंने उन्हें इंकार कर दिया। मुझे चिंता है कि कहीं मैं इस समूह के किरदारों तक ही सीमित न रह जाऊं। इसलिए मैं लगातार प्रयोग करना जारी रखता हूं।

इरफान ने नेमसेक, लाइफ ऑफ पाई और आगामी फिल्म द लंचबॉक्स में उम्रदराज भूमिकाएं की हैं। ऑस्कर विजेता निर्देशक आंग ली की लाइफ ऑफ पाई में इरफान ने वयस्क पाईसाइन मोलिटर पटेल (पाई) की भूमिका निभाई थी। द नेमसेक में उन्होंने पश्चिम बंगाल से आए प्रवासी अशोक गांगुली की भूमिका निभाई।

उन्होंने कहा कि मुझे द लंचबॉक्स की कहानी पसंद आई, इसलिए इसके लिए तत्काल हां कह दिया, लेकिन मुझे जो एक चीज नहीं पसंद आई, वह यह थी कि मैं इसमें दोबारा एक बड़ी उम्र का किरदार निभा रहा हूं। आपको खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर एक बूढ़े आदमी जैसा अनुभव करना पड़ता है। ऐसा करने के लिए काफी मेहनत लगती है।

इस फिल्म में इरफान के साथ निमरत कौर और नवाजुददीन सिद्दीकी हैं। फिल्म का निर्देशन रितेश बत्रा ने किया है। यह फिल्म आगामी 20 सितंबर को भारतीय सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें