फोटो गैलरी

Hindi Newsजिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की

जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की

पाकिस्तान पर ऐतिहासिक टेस्ट जीत का फायदा जिम्बाब्वे के क्रिकेटरों को भी हुआ जिसमें कप्तान ब्रैंडन टेलर ताजा आईसीसी रैंकिंग में 15 पायदान के फायदे से करियर की सर्वश्रेष्ठ 25वीं रैंकिंग हासिल करने में...

जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की
एजेंसीSun, 15 Sep 2013 05:12 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान पर ऐतिहासिक टेस्ट जीत का फायदा जिम्बाब्वे के क्रिकेटरों को भी हुआ जिसमें कप्तान ब्रैंडन टेलर ताजा आईसीसी रैंकिंग में 15 पायदान के फायदे से करियर की सर्वश्रेष्ठ 25वीं रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे।

टेलर ने हरारे टेस्ट में 51 और 27 रन की पारी खेली थी जिसमें जिम्बाब्वे कल 24 रन से जीता था। हैमिल्टन मास्कादजा भी बल्लेबाजी सूची में छलांग लगाने में सफल रहे, जो 75 और 44 रन की पारी से अब 40 पायदान के फायदे से 66वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी के बयान के अनुसार पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह उल हक का 33 और नाबाद 79 रन का योगदान भले ही टीम के काम नहीं आ सका हो लेकिन वह तीन पायदान की छलांग से रिलायंस आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 12वें स्थान पर चले गए हैं। प्लेयर ऑफ द सीरीज यूनिस खान देश के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने वाले बल्लेबाज हैं, वह छठे स्थान पर हैं। आईसीसी बल्लेबाज रैंकिंग में हाशिम अमला शीर्ष पर कायम हैं, उनके बाद वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपाल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स मौजूद हैं।

जिम्बाब्वे के प्लेयर ऑफ द मैच टेंडाई चतारा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 21 पायदान के लाभ से करियर के सर्वश्रेष्ठ 55वें नंबर पर पहुंच गए हैं, उन्होंने मैच में 105 रन देकर छह विकेट चटकाए थे जिसमें दूसरी पारी में 61 रन में पांच विकेट का मैच विजयी स्पैल भी शामिल है। टिनाशे पनयांगारा ने 43 रन देकर तीन और 43 रन देकर एक विकेट प्राप्त किया था, वह 25 पायदान के फायदे से सर्वश्रेष्ठ 62वें स्थान पर हैं।

इस बीच पाकिस्तान के अब्दुर रहमान दो पायदान ऊपर चढ़कर 11वें स्थान पर हैं। उन्होंने मैच में 47 रन देकर तीन और 40 रन देकर दो विकेट चटकाए थे। रैंकिंग में सुधार करने वाले पाकिस्तानी गेंदबाजों में जुनैद खान भी शामिल हैं जो दो पायदान की छलांग से करियर के सर्वश्रेष्ठ 32वें स्थान पर पहुंचे।

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग की अगुवाई दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन कर रहे हैं, उनके साथी वर्नोन फिलैंडर दूसरे स्थान पर हैं। सईद अजमल ने श्रीलंका के रंगना हेराथ की जगह ले ली थी लेकिन अब वह फिर से खिसककर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। सईद ने पहले टेस्ट में 11 विकेट चटकाए थे जिसे उन्हें 36 रेटिंग अंक का फायदा हुआ और वह हेराथ ने तीसरे नंबर का स्थान हासिल करने में सफल रहे थे। लेकिन दूसरे टेस्ट में वह केवल तीन विकेट ही निकाल सके जिसे उन्होंने 34 रेटिंग अंक गंवा दिए और वह दोबारा चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें