फोटो गैलरी

Hindi Newsआईसीसी बैठक में हॉटस्पॉट पर चर्चा करेगी बीसीसीआई

आईसीसी बैठक में हॉटस्पॉट पर चर्चा करेगी बीसीसीआई

बीसीसीआई के अंतरिम अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने कहा कि 16 और 17 सितंबर को होने वाली आईसीसी की मुख्य कार्यकारियों की बैठक में बोर्ड वॉरेन ब्रेनन की हॉटस्पॉट तकनीक के बारे में निरीक्षण पर चर्चा...

आईसीसी बैठक में हॉटस्पॉट पर चर्चा करेगी बीसीसीआई
एजेंसीSun, 15 Sep 2013 01:04 PM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई के अंतरिम अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने कहा कि 16 और 17 सितंबर को होने वाली आईसीसी की मुख्य कार्यकारियों की बैठक में बोर्ड वॉरेन ब्रेनन की हॉटस्पॉट तकनीक के बारे में निरीक्षण पर चर्चा करेगा।

डालमिया ने कहा कि (बोर्ड सचिव) संजय पटेल इस बैठक में ब्रेनन के अवलोकन पर चर्चा करेंगे कि बल्ले पर सुरक्षा कवच लगाने से गेंद के संपर्क को छुपाया जा सकता है। बोर्ड चर्चा करेगा कि उनका यह निरीक्षण सही है या नहीं।

हॉटस्पॉट तकनीक को इजाद करने वाले ब्रेनन ने चिंता व्यक्त की थी कि एशेज सीरीज के दौरान बल्लेबाज गेंद से संपर्क को छुपाने के लिये सिलिकॉन टेप का इस्तेमाल कर रहे हैं। पता चला है कि बोर्ड को हॉटस्पॉट तकनीक से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन उसने समीक्षा प्रणाली के संबंध में अपना पक्ष बरकरार रखा कि यह फूलप्रूफ नहीं है।

आईसीसी की बैठक इसलिये भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि बोर्ड सचिव इस मौके पर दक्षिण अफ्रीका दौरे के विवाद को निपटाने के लिये क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट से भी मिलेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें